सैन्य अड्डे पर मिसाइल और ड्रोन से हमला, पांच सैनिकों की मौत, 25 घायल | Missile and drone attack on military base, five soldiers killed

सैन्य अड्डे पर मिसाइल और ड्रोन से हमला, पांच सैनिकों की मौत, 25 घायल

यमन के दक्षिण में रविवार को एक प्रमुख सैन्य अड्डे पर एक मिसाइल और विस्फोटक लदे ड्रोन से हमले में कम से कम पांच सैनिकों की मौत हो गई।

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:51 PM IST, Published Date : August 29, 2021/4:36 pm IST

सना, 28 अगस्त (एपी) attack on military base : यमन के दक्षिण में रविवार को एक प्रमुख सैन्य अड्डे पर एक मिसाइल और विस्फोटक लदे ड्रोन से हमले में कम से कम पांच सैनिकों की मौत हो गई। सेना एवं स्वास्थ्य अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

read more: चोट से उबरे अय्यर दिल्ली कैपिटल्स के आईपीएल चैम्पियन बनने के सपने को पूरा करने में जुटे

attack on military base : अधिकारियों ने बताया कि दक्षिणी प्रांत लाहज में अल-आनद अड्डे पर कम से कम तीन विस्फोट हुए। इस अड्डे पर अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मान्यता प्राप्त सरकार का नियंत्रण है। इस हमले में दो दर्जन से ज्यादा सैनिक घायल हो गए।

read more: अब जापानी इंसेफलाइटिस पसार रहा पैर, जांच के लिए पहुंचा केंद्रीय दल

यमन 2014 से ही गृह युद्ध में उलझा है। अधिकारियों ने बताया कि अड्डे के प्रशिक्षण इलाके में एक बैलिस्टिक मिसाइल गिरा, जहां सुबह में दर्जनों सैनिक अभ्यास कर रहे थे। अधिकारियों ने इसके लिए हुती विद्रोहियों को जिम्मेदार ठहराया है। ये अधिकारी नाम न ज़ाहिर करने की शर्त पर बात कर रहे थे क्योंकि ये मीडिया से बात करने के लिए अधिकृत नहीं हैं।

वहीं हुती के सैन्य प्रवक्ता ने न तो इस हमले की जिम्मेदारी ली और न ही इससे इनकार किया।

सैनिक लौटे हैं.. संबंध अब भी वही, अमेरिका ने तालिबान के ठिकानों में दे दनादन बरसाए बम.. कई आतंकी ढेर