अफगानिस्तान की राजधानी के पास विस्फोट, चार लोगों की मौत |

अफगानिस्तान की राजधानी के पास विस्फोट, चार लोगों की मौत

अफगानिस्तान की राजधानी के पास विस्फोट, चार लोगों की मौत

:   Modified Date:  October 27, 2023 / 05:31 PM IST, Published Date : October 27, 2023/5:31 pm IST

काबुल, 27 अक्टूबर (एपी) अफगानिस्तान की राजधानी काबुल के पड़ोस में घनी आबादी वाले शिया मुस्लिम इलाके में हुए विस्फोट में चार लोगों की मौत हो गई और सात लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं। पुलिस के एक प्रवक्ता ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

बॉक्सिंग क्लब में बृहस्पतिवार की शाम हुए धमाके का कारण अभी स्पष्ट नहीं है। काबुल पुलिस के प्रमुख प्रवक्ता खालिद जादरान ने बताया कि घायलों की हालत गंभीर है और धमाके को लेकर जांच जारी है। उन्होंने शुरू में बताया था कि धमाके में दो लोगों की मौत हुई है और नौ लोग घायल हुए हैं।

घटना के चश्मदीद सुल्तान अली अमीनी ने बताया कि धमाके में कम से कम छह लोगों की मौत हुई है जबकि 15 से अधिक लोग घायल हुए हैं। उन्होंने कहा, ”जैसा की आप देख सकते हैं, धमाके से दीवारों के नष्ट होने के साथ कांच और धातु से बनी चीजें टूट गई हैं।”

तालिबान का मृतकों की संख्या कम बताने के पीछे का कारण स्पष्ट नहीं है। हालांकि वे कई बार हमलों के बाद हताहतों की संख्या की पुष्टि करने में देर करते हैं।

काबुल के दश्ती बारची इलाके को पहले भी अफगानिस्तान में इस्लामिक स्टेट(आईएस) समूह से जुड़े लोगों ने निशाना बनाया है। इन्होंने स्कूलों, अस्पतालों और मस्जिदों पर भयानक हमले किए हैं। समूह ने हाल के वर्षों में देश के अन्य शिया मुस्लिम क्षेत्रों पर भी हमले किये हैं।

आईएस ने अगस्त 2021 में तालिबान के सत्ता में आने के बाद से देश में हिंसक अभियान चला रखा है।

भाषा अभिषेक मनीषा

मनीषा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)