हैरी-मेगन साक्षात्कार: बकिंघम पैलेस ने चुप्पी तोड़ी, कहा नस्लवाद के मुद्दे चिंतित करने वाले | Harry-Megan interview: Buckingham Palace breaks silence, says racism issues concerned

हैरी-मेगन साक्षात्कार: बकिंघम पैलेस ने चुप्पी तोड़ी, कहा नस्लवाद के मुद्दे चिंतित करने वाले

हैरी-मेगन साक्षात्कार: बकिंघम पैलेस ने चुप्पी तोड़ी, कहा नस्लवाद के मुद्दे चिंतित करने वाले

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:22 PM IST, Published Date : March 9, 2021/6:41 pm IST

(अदिति खन्ना)

लंदन, नौ मार्च (भाषा) बकिंघम पैलेस ने अमेरिकी ‘चैट-शो’ की प्रस्तोता ओपरा विन्फ्रे के साथ राजकुमार हैरी और मेगन मर्केल के साक्षात्कार पर मंगलवार को अंतत: अपनी चुप्पी तोड़ी और कहा कि शाही परिवार खुलासों से ‘दुखी’ है।

ओपरा विन्फ्रे के साथ टीवी पर साक्षात्कार में मेगन ने कहा शाही परिवार के एक अनाम सदस्य ने उनके पति राजकुमार हैरी से उनके होने वाले बच्चे के रंग (गोरे-सांवले) को लेकर ‘चिंता’ जतायी थी।

बकिंघम पैलेस के बयान में कहा गया है, ‘‘पूरा परिवार यह जानकर दुखी है कि हैरी और मेगन के लिए पिछले कुछ वर्ष कितने चुनौतीपूर्ण रहे हैं।’’

बयान में कहा गया है, ‘‘जो मुद्दे उठाए गए हैं, खासतौर पर नस्लवाद संबंधी, वे चिंतित करने वाले हैं। कुछ स्मरणों में अंतर हो सकता है लेकिन उन्हें बहुत गंभीरता से लिया गया है और परिवार द्वारा उनका निजी तौर पर समाधान किया जाएगा। हैरी, मेगन और आर्ची हमेशा ही परिवार के बहुत प्रिय सदस्य रहेंगे।’’

यह बयान ब्रिटेन में उस साक्षात्कार के टेलीविजन चैनल पर प्रसारित होने के एक दिन बाद आया है जिसमें मेगन ने कहा था कि नवविवाहित ‘डचेस ऑफ ससेक्स’ के रूप में उनके मन में आत्महत्या करने के ख्याल आये थे।

ओपरा विन्फ्रे के साथ टीवी पर साक्षात्कार में मेगन ने कहा कि प्रिंस हैरी के साथ शादी के बाद उन्हें अलग-थलग कर दिए जाने और शाही परिवार का साथ नहीं मिलने के कारण उनके मन में आत्महत्या के ख्याल आने लगे थे।

उन्होंने कहा कि शाही परिवार के एक अनाम सदस्य ने उनके पति प्रिंस हैरी से उनके होने वाले बच्चे की त्वचा के रंग को लेकर ‘चिंता’ जतायी थी।

भाषा अमित वैभव

वैभव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)