blast in five star hotel

क्यूबा: राजधानी के पांच सितारा होटल में धमाका, 18 लोगों की मौत, कई घायल

blast in five star hotel : ट्वीट कर कहा कि शुक्रवार तड़के हवाना के होटल साराटोगा में गैस रिसाव के कारण धमाका हुआ।

Edited By: , May 7, 2022 / 11:30 AM IST

हवाना, blast in five star hotel :  क्यूबा की राजधानी हवाना में शुक्रवार को शक्तिशाली विस्फोट से पांच सितारा होटल क्षतिग्रस्त हो गया। अधिकारियों का कहना है कि इस घटना में आठ लोगों की मौत हो गई। राष्ट्रपति मिगेल डियाज कनेल के कार्यालय ने ट्वीट कर कहा कि शुक्रवार तड़के हवाना के होटल साराटोगा में गैस रिसाव के कारण धमाका हुआ।

यह भी पढ़ें: डोंगरगढ़ भूमाफियाओं ने किया प्राचीन गणेश शिव मंदिर पर कब्जा, SDM कार्यालय के सामने आमरण अनशन पर बैठे 81 साल पुजारी

कार्यालय की तरफ से कहा गया कि लोगों के फंसे होने की आशंका के मद्देनजर घटनास्थल पर तलाशी एवं बचाव अभियान शुरू किया गया है। इसने बताया कि इस घटना में आठ लोगों की जान चली गई। खबर है कि अस्पताल में उपचार के दौरान 10 और लोगों की मौत हो गई है। फिलहाल अभी स्पष्ट जानकारी नहीं मिल पाई है।

यह भी पढ़ें:  मध्यप्रदेश में 6 साल से बंद है सरकारी अधिकारियों-कर्मचारियों की पदोन्नति, आखिर कब तक करना होगा इंतजार?

blast in five star hotel  :  स्थानीय मीडिया में आई खबर में अधिकारियों के हवाले से कहा गया कि इस घटना में करीब 74 लोग घायल हो गए जबकि 13 लोग लापता हैं।

हवाना के गवर्नर रेनाल्डो गार्सिया ज़ापता ने स्थानीय मीडिया को बताया कि 96 कमरों वाले होटल साराटोगा में कोई पर्यटक मौजूद नहीं था क्योंकि वहां मरम्मत का काम जारी था।

क्यूबा की समाचार एजेंसी एसीएन ने हवाना के होटल साराटोगा को गंभीर नुकसान होने और आसमान में ऊपर उठते धूल के गुबार से संबंधित तस्वीरें प्रकाशित कीं।

और बढ़ सकते हैं मौत के आंकड़ें

होटल में हुए धमाके की चपेट में आए 74 से ज्यादा लोग घायल हो गए हैं। वहीं अब तक 18 लोगों की मौत की खबर मिल रही है। संभावना जताई जा रही है कि मौत का आंकड़ा भी बढ़ सकता है।

यह भी पढ़ें: खूब चला साहा और गिल का बल्ला, मुंबई इंडियंस को नसीब हुई दूसरी जीत, गुजरात टाइटन्स को दी 5 रनों से मात…

वेबसाइट क्यूबाडिबेट की खबर के मुताबिक, होटल से सटे एक स्कूल को खाली कराया गया। वेबसाइट के मुताबिक, पांच सितारा होटल साराटोगा में दो बार, दो रेस्त्रां और एक पूल है।

 

#HarGharTiranga