इमरान खान ने इस्लामाबाद मार्च का आह्वान किया |

इमरान खान ने इस्लामाबाद मार्च का आह्वान किया

इमरान खान ने इस्लामाबाद मार्च का आह्वान किया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:47 PM IST, Published Date : May 22, 2022/9:46 pm IST

पेशावर, 22 मई (भाषा) पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने रविवार को अपने समर्थकों से 25 मई को इस्लामाबाद की ओर शांतिपूर्वक मार्च करने को कहा ताकि नेशनल असेंबली को भंग करने और देश में नए सिरे से चुनाव कराने के लिए दबाव बनाया जा सके।

साढ़े तीन साल से अधिक समय तक प्रधानमंत्री रहे 69 वर्षीय खान को पिछले महीने विपक्षी दलों ने संसद में अविश्वास प्रस्ताव के माध्यम से पद से हटा दिया था। अपदस्थ होने के बाद से, खान ने विभिन्न शहरों में कई रैलियों को संबोधित किया है।

‘डॉन’ अखबार की खबर के मुताबिक, पेशावर में अपनी पार्टी की कोर कमेटी की बैठक के बाद संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए खान ने कहा कि यह मार्च धरने में तब्दील हो जाएगा और जब तक उनकी मांगें नहीं मान ली जाती, तब तक यह मार्च जारी रहेगा।

उन्होंने संवाददाता सम्मेलन के दौरान कहा, ”राजधानी तक मार्च की मुख्य मांग नेशनल असेंबली को तत्काल भंग करना और अगले आम चुनाव की तारीख तय करने के लिये दबाव बनाना है।”

खान ने कहा कि वह चाहते हैं कि हर तबके के लोग मार्च में हिस्सा लें और उन्हें पद से हटाए जाने के खिलाफ आवाज उठाएं।

खान ने कहा, ”25 (मई) को मैं इस्लामाबाद में श्रीनगर राजमार्ग पर आपसे मिलूंगा। मैं चाहता हूं कि सभी (हर वर्ग) लोग आएं क्योंकि यह जिहाद है, राजनीति नहीं। मैंने फैसला किया है और अपनी पूरी टीम को बताया है कि हमें अपने जीवन का बलिदान देने के लिए तैयार रहना होगा।”

भाषा जोहेब नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers