इमरान खान के निकट सहयोगी शाह महमूद कुरैशी सरकारी गोपनीयता अधिनियम के तहत गिरफ्तार |

इमरान खान के निकट सहयोगी शाह महमूद कुरैशी सरकारी गोपनीयता अधिनियम के तहत गिरफ्तार

इमरान खान के निकट सहयोगी शाह महमूद कुरैशी सरकारी गोपनीयता अधिनियम के तहत गिरफ्तार

:   Modified Date:  August 20, 2023 / 04:43 PM IST, Published Date : August 20, 2023/4:43 pm IST

इस्लामाबाद, 20 अगस्त (भाषा) पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के निकट सहयोगी एवं पूर्व विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी को गोपनीय राजनयिक दस्तावेज लीक होने के आरोप में सरकारी गोपनीयता अधिनियम के तहत शनिवार को उनके आवास से गिरफ्तार कर लिया गया।

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) पार्टी के उपाध्यक्ष कुरैशी (67) को गिरफ्तार किए जाने के बाद संघीय जांच एजेंसी (एफआईए) के मुख्यालय में ले जाया गया।

कुरैशी को आधिकारिक गोपनीयता अधिनियम के तहत गिरफ्तार किया गया। आरोप है कि विदेश मंत्री के रूप में अपने कार्यकाल के दौरान उन्होंने अमेरिका में पाकिस्तानी दूतावास की ओर से विदेश कार्यालय को भेजे गए आधिकारिक दस्तावेज की गोपनीयता भंग की।

पूर्व प्रधानमंत्री खान ने कई बार उन्हें पिछले वर्ष अप्रैल में प्रधानमंत्री पद से हटाए जाने में ‘‘विदेशी साजिश’’ के सबूत के तौर पर लापता दस्तावेज का जिक्र किया है।

पीटीआई ने ‘एक्स’ (पूर्व में ट्विटर) पर पोस्ट किया, ‘‘पीटीआई के उपाध्यक्ष शाह महमूद कुरैशी को एक बार फिर अवैध तरीके से गिरफ्तार किया गया है।’’

जब राजनिक दस्तावेज का मुद्दा सामने आया था उस वक्त कुरैशी विदेश मंत्री थे।

पीटीआई के महासचिव उमर अयूब ने कुरैशी की गिरफ्तारी की पुष्टि की और कहा कि कुरैशी संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करने के बाद घर लौटे थे कि तभी उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया।

भाषा शोभना नेत्रपाल

नेत्रपाल

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers