सोने की अवैध खदान में भूस्खलन, 12 महिलाओं की मौत, दो घायल |

सोने की अवैध खदान में भूस्खलन, 12 महिलाओं की मौत, दो घायल

स्थानीय पुलिस प्रमुख मार्लोन राजगुकगुक ने बताया कि उत्तरी सुमात्रा के मांडैलिंग नेटाल जिले के एक दूरदराज के गांव में एक छोटी और अनधिकृत सोने की खदान में लगभग 14 महिलाएं बृहस्पतिवार को 2 मीटर (6.5 फीट) गहरे गड्ढे में सोने की तलाश कर रही थीं।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:14 PM IST, Published Date : April 29, 2022/10:40 am IST

मेडन (इंडोनेशिया) 29 अप्रैल (एपी) 12 women killed: इंडोनेशिया के सुमात्रा द्वीप पर सोने के अवैध खनन अभियान के दौरान भूस्खलन हो गया जिसके चलते करीब 12 महिलाएं कई टन मि्टटी के नीचे दब गई, जिनके शवों को बचाव दल ने बाहर निकाला। पुलिस ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।>>*IBC24 News Channel के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने के लिए Click करें*<<

READ MORE: राजधानी के इन स्थानों से गुजरने से पहले सोचें 100 बार, कभी भी हो सकता है गुंडे बदमाशों से सामना, 124 डार्क स्पॉट चिन्हित

स्थानीय पुलिस प्रमुख मार्लोन राजगुकगुक ने बताया कि उत्तरी सुमात्रा के मांडैलिंग नेटाल जिले के एक दूरदराज के गांव में एक छोटी और अनधिकृत सोने की खदान में लगभग 14 महिलाएं बृहस्पतिवार को 2 मीटर (6.5 फीट) गहरे गड्ढे में सोने की तलाश कर रही थीं। तभी भूस्खलन ने आसपास की पहाड़ियों को हिला दिया और वे सभी महिलाएं उसकी मिट्टी के नीचे दब गईं।

READ MORE: भाजपा सरकार ने मप्र में कांग्रेस कार्यकर्ताओं के खिलाफ झूठे मामले दर्ज किए : दिग्विजय सिंह

राजगुकगुक ने बताया कि दो घंटे तक चले तलाशी एवं बचाव अभियान में दो घायल महिलाओं को बचाया लिया गया और 12 अन्य महिलाओं के शवों को मलबे से निकाला गया। उन्होंने कहा कि अधिकारियों ने क्षेत्र में सोने के अवैध गड्ढों को बंद कर दिया है जहां से बृहस्पतिवार को हुए भूस्खलन से पहले तक ग्रामीण पारंपरिक तरीके से सोना निकालते थे ।

 

 
Flowers