भूकंप के झटकों से कांपी धरती, 3 लोगों की मौत.. यहां घर से बाहर भागकर लोगों ने बचाई जान

Indonesia: Moderate-intensity earthquake kills three in Bali इंडोनेशिया: बाली में मध्यम तीव्रता का भूकंप, तीन लोगों की मौत

Edited By: , October 16, 2021 / 11:57 AM IST

Bali Earthquake news Hindi : देनपासर (इंडोनेशिया), 16 अक्टूबर (एपी) इंडोनेशिया के बाली द्वीप पर शनिवार तड़के मध्यम तीव्रता का भूकंप आया और उसके बाद एक और झटका महसूस किया गया। इसमें तीन लोगों की मौत हो गई तथा सात अन्य घायल हो गए।

पढ़ें- Gold Price Today : गोल्ड के दाम में गिरावट, सोना 8000 सस्ता, 10 ग्राम गोल्ड की कीमत.. देखिए

अमेरिका भूगर्भीय सर्वेक्षण की ओर से कहा गया कि भूकंप की तीव्रता 4.8 मापी गई है। भूकंप बाली के पत्तन शहर सिंगराजा के पूर्वोत्तर में 62 किलोमीटर की दूरी पर और दस किलोमीटर की गहराई पर आया। इसके बाद 4.3 की तीव्रता का एक झटका 282 किलोमीटर की गहराई पर आया।

पढ़ें- पत्थलगांव की घटना, सीएम बघेल ने मृतक के परिजन को 50 लाख देने के दिए निर्देश, TI लाइन अटैच, SI निलंबित, 2 आरोपियों के खिलाफ FIR 

द्वीप की तलाशी एवं बचाव एजेंसी के प्रमुख गेदे दारमादा ने कहा कि भूकंप के कारण जानमाल के नुकसान की जानकारी जुटाई जा रही है। उन्होंने कहा कि घायल लोगों की हड्डियां टूटी हैं, कई के सिर में घाव हैं।

पढ़ें- रेलवे स्टेशन ब्लास्ट केस, स्पेशल ट्रेन से जम्मू जा रहे थे CRPF 211 बटालियन के जवान, डेटोनेटर गिरने से हुआ धमाका 

उन्होंने बताया कि भूकंप के कारण पहाड़ी जिले में भूस्खलन हुए जिनमें कम से कम दो लोग मारे गए और कम से कम तीन गांवों तक जाने के रास्ते कट गए। दारमादा ने बताया कि भूकंप के केंद्र से सबसे नजदीक कारांगासेम में मलबा गिरने से तीन वर्षीय बालिका की मौत हो गई।

पढ़ें- रायपुर रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर-2 में ब्लास्ट, CRPF के 6 जवान घायल, 1 की हालत गंभीर

पर्यटकों के बीच बेहद लोकप्रिय इस द्वीप को अंतरराष्ट्रीय यात्रियों के लिए एक साल से भी अधिक समय में पहली बार बृहस्पतिवार को खोला गया था। इससे पहले, जनवरी में यहां 6.2 तीव्रता का भूकंप आया था जिसमें कम से कम 105 लोगों की मौत हो गई थी तथा करीब 6500 लोग घायल हो गए थे।