वो राजा जिनका अपनी ही बहन के साथ थे शारीरिक संबंध! सनक में बीवी को घुमाया था निर्वस्त्र, जानिए कौन थे वो

वो राजा जिनका अपनी ही बहन के साथ थे शारीरिक संबंध! King caligula had physical relations with his own sister

: , January 25, 2022 / 07:41 PM IST

रोम: King caligula  बुजुर्गों की जुबानी आपने इतिहास के कई राजाओं की कहानी सुनी होगी और किताबों में पढ़ी भी होगी। इनमें से कुछ राजाओं ने अपने दयालु स्वभाव के कारण ​हमेशा याद किया जाता है, तो कुछ ऐसे राजा भी हुए जिन्हें उनकी क्रुरता के कारण भी जाना जाता है। आज भी हम आपको एक ऐसे ही राजा के बारे में बताने जा रहे हैं जो आपनी तानाशाही के लिए मशहूर था।

Read More: सीएम भूपेश बघेल ने किया छत्तीसगढ़ के सबसे पहले सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट का लोकार्पण, इंद्रावती नदी की पूजा-अर्चना कर मांगा प्रदेश की खुशहाली का आशीर्वाद 

King caligula  दरअसल हम बात कर रहे हैं रोम के तीसरे सम्राट गायस जूलियस सीज़र जर्मेनिकस की। रोम के इस सम्राट के प्रयोगों की जितनी सरहाना होती थी, उतनी ही बुराई उसकी हरकतों की भी होती थी। कालिगुला देखने में लंबा और पतला था। इसके साथ ही उसकी आंखें अंदर की तरफ़ धंसी हुई थी। शारीरिक रूप से मज़बूत न होने की वजह से कई बार लोग उसका मज़ाक भी बनाते थे। यही नहीं, धंसी हुई आंखों की वजह से कई दफ़ा लोग उसकी तुलना बकरी से करते थे। इस वजह से जब भी कभी कोई उसके सामने बकरी का ज़िक्र करता, सम्राट उसे तुरंत फ़ांसी की सज़ा सुना देता। जर्मेनिकस को लंबे बालों से काफ़ी नफ़रत थी। इसीलिए अगर उसके सम्राज्य में कोई लंबे रखे हुए नज़र आता, वो उसे फ़ौरन गंजा होने का हुक़्म सुना देता।

Read More: ….तो बहुत शर्मनाक बात होती! इसलिए योगी आदित्यनाथ अयोध्या से नहीं लड़े चुनाव, राम मंदिर के पुजारी ने किया खुलासा

रोम के इस किंग को घोड़ों से बेहद लगाव था। इसके अलावा वो अपने घोड़े इनसिटैटस के बेहद करीब था। यही नहीं, कहा जाता है कि इनसिटैटस के लिए उसने एक बेहद सुंदर सा घर भी बनाया था। घोड़े के प्रति उसका ये प्यार अब सनक में तब्दील हो चुका था। कुछ लोगों का ये भी मानना है कि उसने अपनी इसी सनक के चलते घोड़े को राज्य का मंत्री बना दिया था।

Read More: मौनी रॉय ने ब्वॉयफ्रेंड सूरज नांबियार के साथ शादी पर लगाई मुहर, इस दिन बनेंगी दुल्हन

कालिगुला को सोने से इतना प्यार था कि वो बाथ टब में सोने के आभूषण और सिक्के डाल कर नहाता था। इसके अलावा ये कहा जाता है कि सिरके में मोती पिघला कर पीता करता था। सम्राट ने चार शादियां की थी। पहली पत्नी की मौत के बाद उसने एक महिला को उसी की शादी के दिन अगवा किया और उसे ख़ुद की पत्नी बना लिया। वहीं उसकी तीसरी पत्नी पहले से ही किसी दूसरे शख़्स की पत्नी थी। इसके अलावा उसकी चौथी पत्नी मिलोनिया काफ़ी बुद्धिमान और ख़ूबसूरत थी, बस यही साबित करने के लिए कालिगुला ने उसे अपने दोस्तों के सामने नग्न घुमाया था।

Read More: प्रदेश के 78 पुलिसकर्मियों को प्रमोशन का तोहफा, SI से बनाए गए टीआई, DGP ने जारी किया आदेश

इन सभी चीज़ों के अलावा कहा जाता है कि गायस जूलियस सीज़र जर्मेनिकस के उसकी बहन के शारीरिक संबंध थे। यही नहीं, एक बार उसने ज्योतिषी की भविष्यवाणी को ग़लत साबित करने के लिए पुल बनवा दिया था, जिस कारण रोम में अकाल तक पड़ गया था। इस सम्राट की हैरतगेंज कर देने वाली कहानियों पर अब तक कई फ़िल्में और डॉक्यूमेंट्री भी बन चुकी हैं।

Read More: Honda ने भारत में लॉन्च की स्पोर्ट्स बाइक, दमदार इंजन के साथ मिलेंगे ये खास फीचर्स, जानिए कितनी है कीमत