मलेशिया ने भी पाकिस्तान के पायलटों पर लगाया बैन, कहा 'एविएशन मिनिस्टर ने संसद में माना 40% पायलट हैं फर्जी' | Malaysia also imposed a ban on Pakistan's pilots, saying 'Aviation minister in Parliament admitted 40% of pilots are fake'

मलेशिया ने भी पाकिस्तान के पायलटों पर लगाया बैन, कहा ‘एविएशन मिनिस्टर ने संसद में माना 40% पायलट हैं फर्जी’

मलेशिया ने भी पाकिस्तान के पायलटों पर लगाया बैन, कहा 'एविएशन मिनिस्टर ने संसद में माना 40% पायलट हैं फर्जी'

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:50 PM IST, Published Date : July 3, 2020/11:38 am IST

पुत्राजाया। मलेशिया ने भी पाकिस्तान के पायलटों पर बैन लगा दिया है। सीएएएम ने शुक्रवार को जारी बयान में कहा कि पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस यानी पीआईए के बारे में जो जानकारी सामने आई है, उससे हम चिंतित हैं। इन पायलटों को हम इसी वक्त से बैन कर रहे हैं। सीएएएम के सीईओ कैप्टन चेस्टर वू ने कहा कि हम इस मामले पर नजर रख रहे थे। पाकिस्तान के एविएशन मिनिस्टर गुलाम सरवर खान ने खुद संसद में माना है कि देश के 40% पायलटों के लाइसेंस फर्जी हैं।

ये भी पढ़ें: सरकारी कर्मचारियों को 1 जुलाई से मिलेगी वेतनवृद्धि, कर्मचारी संगठनों से मुलाक…

मलेशिया एविएशन अथॉरिटी कहा कि पीआईए के बारे में जो बातें आ रही हैं, उनके बारे में गंभीरता से सोचना जरूरी है। हाल के दिनों में कई देशों ने पीआईए और इसके पायलट्स पर बैन लगाया है। हम भी फौरन इनकी उड़ानों पर रोक लगा रहे हैं। हम अपने स्तर पर भी कुछ पायलटों के लाइसेंस की जांच करेंगे। कुवैत, ईरान, जॉर्डन, यूएई जैसे देश पहले ही पीआईए और पाकिस्तानी पायलटों को बैन कर चुके हैं। इसके बाद वियतनाम और ब्रिटेन ने भी यही फैसला किया।

ये भी पढ़ें: चौतरफा घिरे चीन ने ब्रिटेन और ऑस्ट्रेलिया को दी अंजाम भुगतने की धमकी

22 मई को कराची में पीआईए का प्लेन क्रैश हुआ। 25 जून को इसकी जांच रिपोर्ट संसद में पेश हुई। एविएशन मिनिस्टर ने बताया कि हादसा पायलट्स की गलती से हुआ। वो कोरोना पर चर्चा में मशगूल थे। पीआईए में 860 पायलट हैं। 262 के लाइसेंस फर्जी होने का शक है। इनके उड़ान भरने पर रोक लगा दी गई है। पाकिस्तान के 107 पायलट्स फॉरेन एयरलाइंस कंपनियों में काम करते हैं।

ये भी पढ़ें:  पाकिस्तान: तीर्थ यात्रियों से भरी बस ट्रेन से टकराई, 19 की मौत, 8 ग…