3000 से अधिक कर्मचारियों को निकाला गया नौकरी से, यहां की सरकार ने हेल्थ वकर्स के लिए जरूरी किया वैक्सीनेशन

More than 3000 employees were fired, the government here made vaccination

Edited By: , September 18, 2021 / 05:14 PM IST

फ्रांसः कोरोना से बचने के लिए पूरी दुनिया में वयस्कों को कोरोना का टीका लगया जा रहा है। इसके साथ ही स्वास्थ्य विभाग की टीमें लोगों को लगातार जागरूक कर रही है। इसी बीच फ्रांस में हेल्थ वर्करों की लापरवाही सामने आई है। यहां के हजारों हेल्थ वर्करों ने कोरोना का टीका नहीं लगवाया है। जिसके बाद देश के स्वास्थ्य मंत्री ओलिवियर वेरानो ने देश के 3,000 हेल्थ वर्करों को सस्पेंड कर दिया है। देश के स्वास्थ्य मंत्री ओलिवियर वेरानो ने रेडियो में इसकी पुष्टि की है।

READ MORE : यात्रीगण कृपया ध्यान दें! अब फिर से पटरियों पर दौड़ेंगी ये ट्रेनें, रेलवे ने शुरू किया परिचालन, देखें टाइम टेबल

बता दें कि फ्रांस में बने वैक्सीनेशन नियमों के अनुसार 15 सितंबर तक हेल्थ केयर कर्मचारियों को कोविड वैक्सीन की कम से कम एक खुराक लेनी थी, लेकिन देश के करीब 3,000 हेल्थ वर्करों ने वैक्सीन नहीं लगवाई। जिसके बाद सरकार ने उन्हें निलंबित कर दिया है।

 

READ MORE : मरीजों की संख्या कम फिर भी लॉकडाउन! नागरिकों ने सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा, पुलिस ने प्रदर्शनकारियों छिड़का मिर्च स्प्रे

गौरतलब है कि फ्रांस में 27 लाख हेल्थ केयर वर्कर्स हैं. वेरानो ने कहा कि अधिकांश सस्पेंशन मुख्य रूप से सहायक कर्मचारी और नर्सों के किए गए हैं।