नेपाल : सत्ता बंटवारे पर सहमति के बिना सत्तारूढ़ गठबंधन की बैठक संपन्न |

नेपाल : सत्ता बंटवारे पर सहमति के बिना सत्तारूढ़ गठबंधन की बैठक संपन्न

नेपाल : सत्ता बंटवारे पर सहमति के बिना सत्तारूढ़ गठबंधन की बैठक संपन्न

:   Modified Date:  March 22, 2023 / 10:14 PM IST, Published Date : March 22, 2023/10:14 pm IST

(शिरिष बी प्रधान)

काठमांडू, 22 मार्च (भाषा) नेपाल में सत्तारूढ़ गठबंधन में शामिल प्रमुख चार दलों के शीर्ष नेताओं ने सत्ता में हिस्सेदारी को लेकर चर्चा करने के लिए बुधवार को प्रधानमंत्री पुष्प कुमार दाहाल ‘प्रचंड’ के आवास पर बैठक की लेकिन बिना किसी नतीजे के ही बैठक समाप्त हो गई। प्रधानमंत्री कार्यालय के सूत्रों ने यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि बालुवातार में हुई बैठक सत्तारूढ़ गठबंधन और उनके नेताओं की प्राथमिक बैठक थी जिसमें ‘प्रचंड’ नेपाली कांग्रेस के अध्यक्ष शेर बहादुर देउबा, नेपाली कम्युनिस्ट पार्टी-एकीकृत समाजवादी के माधव कुमार नेपाल और जनता समाजवादी पार्टी नेपाल के उपेंद्र यादव शामिल हुए।

प्रधानमंत्री के प्रेस समन्वयक सूर्य किरण शर्मा ने बताया कि बैठक मुख्यत: मंत्रिमंडल विस्तार और संसद में पेश किए जाने वाले विधेयकों को लेकर चर्चा के लिए आयोजित की गई थी।

राजनीतिक पर्यवेक्षकों के मुताबिक सत्ता साझेदारी और मंत्री पद का बंटवारा सत्तारूढ़ गठबंधन में गतिरोध का सबसे बड़ा कारण है क्योंकि नेताओं द्वारा मांगे जा रहे पद मंत्रिमंडल में उपलब्ध मंत्रालयों से भी अधिक हो गए हैं।

‘प्रचंड’ ने नव निर्वाचित उप राष्ट्रपति के 20 मार्च को आयोजित शपथ ग्रहण समारोह में भरोसा दिया था कि अगले चार दिन में मंत्रिमंडल का विस्तार कर लिया जाएगा।

भाषा धीरज पवनेश

पवनेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)