Petrol hiked by Rs 35 in Pakistan

आम जनता को बड़ा झटका! 35 रुपए बढ़े पेट्रोल दाम, डीजल की कीमतों में भी इजाफा

आम जनता को बड़ा झटका! 35 रुपए बढ़े पेट्रोल दाम, डीजल की कीमतों में भी इजाफा ! Petrol hiked by Rs 35 in Pakistan

Edited By :   Modified Date:  January 30, 2023 / 11:33 AM IST, Published Date : January 30, 2023/11:33 am IST

नई दिल्ली। Petrol hiked by Rs 35 in Pakistan पाकिस्तान एक तरफ आर्थिक संकट की मार झेल रही है। वहीं दूसरी ओर आए दिन कई चीजों के दाम बढ़ रहे है। वहीं पेट्रोल डीजल के दामों ने आम जनता के बजट को बिगाड़ दिया है। हाल ही में पाकिस्तान के वित्त मंत्री इसहाक़ डार ने देश में पेट्रोल और डीज़ल की क़ीमतों का नया दाम जारी किया है। पेट्रोल डीजल के दामों में 35-35 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी का ऐलान किया है। इस फ़ैसले को तत्काल लागू करने की घोषणा की गई है।

Read More: Petrol-Diesel Today Latest Price : यहां देखें पेट्रोल-डीजल के लेटेस्ट रेट, जानें आपके शहर का क्या है हाल…

Petrol hiked by Rs 35 in Pakistan आपको बता दें कि इस बढ़ोतरी के बाद पाकिस्तान में पेट्रोल की क़ीमत 249 रुपये 80 पैसे प्रति लीटर और डीज़ल की क़ीमत 262 रुपये 80 पैसे प्रति लीटर हो गई है। इसके पहले बीते कुछ दिनों से पाकिस्तान के कई शहरों से पेट्रोलियम उत्पादों की क़िल्लत की ख़बरें भी आ रही थीं।

Read More: 30 साल बाद बनने जा रहा बुधादित्य राजयोग, इन राशि वालों को मिलेगा भाग्य का पूरा साथ और आकस्मिक धनलाभ 

इसहाक़ डार के मुताबिक़, इस कृत्रिम कमी को ख़त्म करने के लिए तेल और गैस रेगुलेटरी अथॉरिटी OGRA की ओर से तत्काल वृद्धि का सुझाव दिया गया था और देश में पेट्रोलियम उत्पादों की कोई कमी नहीं है। वहीं वित्त मंत्री के मुताबिक़ मिट्टी के तेल और डीज़ल की क़ीमत में 18-18 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई है।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

 
Flowers