Petrol Price Falls 11 Rs in Across Country

11 रुपए सस्ता हुआ पेट्रोल, महंगाई की मार के बीच जनता को बड़ी राहत, जानिए अब कितना चुकाना होगा एक लीटर के लिए

11 रुपए सस्ता हुआ पेट्रोल, महंगाई की मार के बीच जनता को बड़ी राहत! Petrol Price Falls 11 Rs in Across Country

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:06 PM IST, Published Date : August 9, 2022/1:09 pm IST

नई दिल्लीः Petrol Price Falls अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के भाव में उतार चढ़ाव के चलते पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लगातार बदलाव देखने को मिल रहा है। भारत सहिंत दुनिया के कई देशों के लोग बढ़ती महंगाई से हलाकान है। इसी बीच खबर आ रही है कि भारत के दो पड़ोसी देशों ने पेट्रोल की कीमतों में कमी की है। इन देशों की सरकार के इस फैसले से आम जनता को बड़ी राहत मिलेगी।

Read More: ‘हर घर तिरंगा’ अभियान: कांग्रेस की तिरंगा पदयात्रा शुरू, हर विधानसभा क्षेत्र में विधायक कर रहें यात्रा

Petrol Price Falls 9 अगस्त को जारी रेट के अनुसार दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल की कीमत 96.72 रुपए है। वहीं एक लीटर डीजल की कीमत दिल्ली में 89.92 रुपए है। जबकि पाकिस्तान में पेट्रोल की कीमत पर गौर करें तो 20 जून को एक लीटर पेट्रोल की कीमत भारतीय मुद्रा में 86.71 रुपए थी। जबकि एक अगस्त, 2022 के दामों की बात करें तो पाकिस्तान में एक लीटर पेट्रोल की कीमत भारतीय मुद्रा में 76.46 रुपए थी।

Read More: प्रदेश के इस बड़े जिले में नगर निगम की कुर्सी का कौन होगा असली हकदार, भाजपा ने पार्षदों को भेजा होटल

वहीं नेपाल में पेट्रोल-डीजल के दामों पर गौर करें तो यहां भी जनता को राहत मिली है। 20 जून को नेपाल में एक लीटर पेट्रोल की कीमत भारतीय मुद्रा में 124.27 थी। लेकिन 1 अगस्त को सरकार ने कीमतों में कमी की थी, जिसके बाद एक लीटर पेट्रोल कीमत के दाम 113.94 रुपए हो गए। यानि पेट्रोल के दाम में लगभग 11 रुपए की कमी की गई है।

Read More: Bastar IG Sundarraj P का दावा: 8 हजार वर्ग किमी नक्सल मुक्त | ’48 महीने में 43 नए कैंप और थाने खुले’

भूटान में पेट्रोल की कीमतों में उछाल देखने को मिला है. भूटान में 20 जून को एक लीटर पेट्रोल की कीमत भारतीय मुद्रा में 92.08 रुपये थी। जबकि एक अगस्त की कीमतों के अनुसार भूटान में पेट्रोल भारतीय मुद्रा में 101.30 रुपये हो गई है।

Read More: बिहार में बढ़ते राजनीतिक तापमान के बीच जदयू, राजद की समानांतर बैठकें जारी