PM Modi Egypt Visit

पीएम मोदी को मिला मिस्र का सर्वोच्च नागरिक सम्मान ‘ऑर्डर ऑफ द नाइल’, राष्ट्रपति अल-सीसी ने किया सम्मानित

PM Modi Egypt Visit 'ऑर्डर ऑफ द नाइल' पुरस्कार से नवाजे गए पीएम मोदी, राष्ट्रपति ने दिया मिस्र का सर्वोच्च नागरिक सम्मान

Edited By :   Modified Date:  June 25, 2023 / 03:07 PM IST, Published Date : June 25, 2023/3:07 pm IST

PM Modi Egypt Visit: मिस्र के राष्ट्रपति अब्देल फतह अल-सीसी ने काहिरा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ‘ऑर्डर ऑफ द नाइल’ पुरस्कार से सम्मानित किया। ‘ऑर्डर ऑफ द नाइल’ मिस्र का सर्वोच्च राजकीय सम्मान है। इसके अलावा भारत और मिस्र के बीच कई समझौतों पर हस्ताक्षर हुए।

PM Modi Egypt Visit: बता दें शनिवार को मिस्र की राजकीय यात्रा पर पहुंचे पीएम नरेंद्र मोदी ने आज काहिरा में अल-हकीम मस्जिद का दौरा किया। इस मौके पर मिस्र के राष्ट्रपति भी मौजूद रहे। पीएम मोदी ने मिस्र के काहिरा में हेलियोपोलिस युद्ध स्मारक का दौरा किया और प्रथम विश्व युद्ध के दौरान शहादत देने वाले भारतीय सैनिकों को श्रद्धांजलि दी।

PM Modi Egypt Visit: इससे पहले मिस्र तथा भारत के बीच व्यापारिक संबंधों और रणनीतिक साझेदारी को और मजबूत करने के लिए उन्होंने मिस्र के पीएम मुस्तफा मैडबौली तथा मंत्रिमंडल के शीर्ष मंत्रियों के साथ बातचीत की। पीएम मोदी मिस्र के राष्ट्रपति अल-सिसी के निमंत्रण पर मिस्र का दौरा कर रहे हैं। यह किसी भारतीय प्रधानमंत्री की 26 वर्षों में मिस्र की पहली द्विपक्षीय यात्रा है।

ये भी पढ़ें- अपने ही बच्चे को फांसी पर लटकाया फिर किया ऐसा काम, कमरे का हाल देख हैरान रह गई पुलिस, जानें पूरा मामला

ये भी पढ़ें- नेता जी भूले अपनी मर्यादा, कांग्रेस के धरने में बीजेपी नेताओं को दी गालियां, वीडियो हुआ वायरल

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers