PM Modi wishes Eid-ul-Fitr to Bangladesh PM Sheikh Hasina

Eid Mubarak 2023 : PM मोदी ने बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना को ईद-उल-फितर की शुभकामनाएं दी

PM मोदी ने बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना को ईद-उल-फितर की शुभकामनाएं दी:PM Modi wishes Eid-ul-Fitr to Bangladesh PM Sheikh Hasina

Edited By :   Modified Date:  April 22, 2023 / 08:35 AM IST, Published Date : April 21, 2023/9:32 pm IST

PM Modi wishes Eid-ul-Fitr to Bangladesh PM Sheikh Hasina : ढाका। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ईद-उल-फितर की पूर्वसंध्या पर शुक्रवार को बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना को मुबारकबाद दी। यहां प्रधानमंत्री कार्यालय द्वारा जारी बयान के अनुसार मोदी ने इस मौके पर दुनियाभर में लोगों के लिए शांति, सौहार्द, सेहत और प्रसन्नता की कामना की।

read more : Rahul Gandhi : आज आधिकारिक आवास से अलविदा लेंगे राहुल गांधी, लोकसभा सचिवालय सौंपेंगे बंगला 

PM Modi wishes Eid-ul-Fitr to Bangladesh PM Sheikh Hasina : मोदी ने हसीना की तारीफ करते हुए कहा कि उनके व्यक्तिगत प्रयासों के परिणामस्वरूप भारत और बांग्लादेश के बीच बहुपक्षीय साझेदारी आधारित संबंध दुनिया में ‘पड़ोसी देशों के रिश्तों के लिए आदर्श’ बन गये हैं। मोदी ने हसीना के लिए अपने संदेश में कहा, ‘‘भारत की जनता की ओर से मैं आपको और बांग्लादेश के नागरिकों को ईद की मुबारकबाद देता हूं।’’

read more : IPL 2023 : जल्द IPL से संन्यास लेंगे धोनी! हैदराबाद को हारने के बाद दिया ऐसा बयान, सुनकर उड़ गए सभी के होश 

भारतीय प्रधानमंत्री ने कहा कि वह द्विपक्षीय संबंधों को नयी ऊंचाई पर ले जाने के लिए हसीना के साथ सतत काम करने को आशान्वित हैं। बांग्लादेश में दिसंबर 2023 या जनवरी 2024 में आम चुनाव हो सकते हैं। इसके कुछ महीने बाद ही भारत में लोकसभा चुनाव होंगे।

 

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि रमजान के पाक महीने में दुनियाभर के मुसलमान रोजे रखते हैं और नमाज अदा करते हैं और ईद उल फितर के इस खास मौके पर मुस्लिम समुदाय के लोगों के साथ दुनियाभर के लोग एकता और भाइचारे के मूल्यों को साकार कर रहे हैं। बांग्लादेश के अधिकारियों ने कहा कि आज शाम को चांद दिखने के बाद उनका देश अरबी चंद्र कलैंडर के अनुरूप शनिवार को ईद मनाएगा।

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें