लॉकडाउन में दावतों के आयोजन को लेकर पुलिस ने ब्रिटेन के प्रधानमंत्री से संपर्क किया |

लॉकडाउन में दावतों के आयोजन को लेकर पुलिस ने ब्रिटेन के प्रधानमंत्री से संपर्क किया

लॉकडाउन में दावतों के आयोजन को लेकर पुलिस ने ब्रिटेन के प्रधानमंत्री से संपर्क किया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:33 PM IST, Published Date : February 12, 2022/8:14 pm IST

लंदन, 12 फरवरी (एपी) ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन को लॉकडाउन के दौरान डाउनिंग स्ट्रीट में दावतों के आयोजन संबंधी जांच के तहत लंदन की मेट्रोपॉलिटन पुलिस से एक प्रश्नावली मिली है। प्रधानमंत्री कार्यालय ने शनिवार को यह जानकारी दी।

यदि यह पाया जाता है कि जॉनसन ने अपनी सरकार के स्वयं के कोविड रोधी नियमों को तोड़ा तो संकटग्रस्त प्रधानमंत्री पर जुर्माना लगाया जा सकता है तथा ‘पार्टीगेट’ कहे जा रहे इस मामले में उन्हें अपने साथी सांसदों के और अधिक विरोध का सामना करना पड़ सकता है।

उनकी अपनी पार्टी के ऐसे सांसदों की संख्या बढ़ती जा रही है जो उनके इस्तीफे की मांग कर रहे हैं। यहां तक ​​​​कि पूर्व नेताओं ने भी कहा है कि यदि जॉनसन नियम तोड़ने के दोषी पाए जाते हैं तो उनका सत्ता से चिपके रहना ठीक नहीं होगा।

प्रधानमंत्री कार्यालय ने एक बयान में पुष्टि की कि पुलिस ने जॉनसन से संपर्क किया है। यह घटनाक्रम ऐसे समय हुआ है जब यूक्रेन पर रूस के संभावित हमले के मद्देनजर ब्रिटेन ने अपने नागरिकों से कीव छोड़ने को कहा है।

लॉकडाउन में पार्टी आयोजन को लेकर जॉनसन ने कहा है कि उन्होंने कुछ भी गलत नहीं किया। उन पर आरोप है कि वह अपने 10 डाउनिंग सेंट कार्यालय और अन्य सरकारी भवनों में आयोजित 12 दावतों में से छह में शामिल हुए थे जिनकी पुलिस जांच कर रही है।

भाषा नेत्रपाल पवनेश

पवनेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)