आर्थिक तंगी से जूझ रहे पाकिस्तान में तीन गुना बढ़े शराब के दाम, पानी मिलाकर कमाया जा रहा मुनाफा | Prices of alcohol increased three times in Pakistan, earning profits by mixing water

आर्थिक तंगी से जूझ रहे पाकिस्तान में तीन गुना बढ़े शराब के दाम, पानी मिलाकर कमाया जा रहा मुनाफा

आर्थिक तंगी से जूझ रहे पाकिस्तान में तीन गुना बढ़े शराब के दाम, पानी मिलाकर कमाया जा रहा मुनाफा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:10 PM IST, Published Date : April 27, 2021/8:52 am IST

इस्लामाबाद। आर्थिक तंगी से जूझ रहे पाकिस्तान में शराब की जमकर कालाबाजारी हो रही है। हालात यह है कि प्रदेश में तीन गुना दाम पर शराब बेचे जा रहे हैं। वहीं शराब में पानी मिलाकर धड़ल्ले से बेचा जा रहा है। बड़े शहरों में खुलेआम यह धंधा चल रहा है।

Read More News: ‘ऑपरेशन प्रहार’ पर पलटवार! ये दांव जवानों पर भारी पड़ेगा या नक्सलियों को खानी पड़ेगी मुंह की?

मीडिया रिपोर्ट की माने तो पाकिस्तान के दक्षिणी सिंध प्रांत में गैर-मुस्लिम ग्राहकों के लिए शराब की दुकानें वैध हैं। कराची के एक दुकान का कहना है कि तेजी से शराब पीने वालों की संख्या में बढ़ोतरी हुई है। जिसके चलते हर महीने उसकी कमाई 50 हजार रुपए तक हो रही है।

Read More News: अस्पताल या मैदान-ए-जंग?

तीन गुना महंगा हुआ शराब

खबरों की माने तो व्हिस्की की बोतल तीन गुना महंगी हो गई है। उसमें भी पानी मिलाया जा रहा है। बता दें कि पाकिस्तान में भुट्टो ने शराबबंदी लागू किया था। इसे लेकर साल 1977 में जुल्फिकार अली भुट्टो की सरकार ने शराबबंदी के लिए कानून बनाया था। हालांकि, इसमें बार और क्लबों को कुछ छूट दी गई थी। बाद में 1979 में जनरल जिया-उल-हक ने शराब को गैर-इस्लामिक घोषित करते हुए इस कानून को और कठोर कर दिया था। वहीं अब पाकिस्तान में पहली बार शराब की कीमतों में तीन गुना बढ़ोतरी हुई है।

Read More News: प्रेमी-प्रेमिका हुए फरार, तो दबंगों ने लड़के के घर पर की जमकर तोड़फोड़, थाने पहुंचा मामला

 

 
Flowers