World news in Hindi : भ्रष्टाचार के आरोप में लोकतंत्र समर्थक पॉप गायक गिरफ्तार

हांगकांग में भ्रष्टाचार के आरोप में लोकतंत्र समर्थक पॉप गायक गिरफ्तार

हांगकांग में भ्रष्टाचार के आरोप में लोकतंत्र समर्थक पॉप गायक गिरफ्तार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:31 PM IST, Published Date : August 2, 2021/1:51 pm IST

World news in Hindi

हांगकांग, दो अगस्त (एपी) हांगकांग के एक नामी गायक एंथनी वोंग को भ्रष्टाचार रोधी संस्था ने सोमवार को इस आरोप में गिरफ्तार कर लिया कि उन्होंने तीन साल पहले एक राजनीतिक रैली में गाने गाकर कानून का उल्लंघन किया था।

World news in Hindi : अर्द्ध स्वायत्त चीनी क्षेत्र में लोकतंत्र के लिए मुहिम चलाने वालों के खिलाफ सरकार के अभियान के तहत वोंग को गिरफ्तार किया गया। हांगकांग में भ्रष्टाचार के खिलाफ स्वतंत्र आयोग ने कहा कि 2018 की रैली में वोंग ने दो गाने गाए थे और रैली में उपस्थित लोगों से विधानसभा उपचुनाव में लोकतंत्र समर्थक उम्मीदवार अउ नोक हिन को वोट देने की अपील की थी। संस्था ने अउ को भी आरोपित किया है। अउ पर आरोप है कि उन्होंने सोशल मीडिया पर रैली का प्रचार प्रसार किया और बताया कि वोंग प्रस्तुति देंगे। अउ चुनाव चीत गए थे।

भ्रष्टाचार रोधी संस्था ने एक बयान में कहा कि किसी चुनावी कार्यक्रम में दूसरों का मनोरंजन करना ‘‘भ्रष्ट आचरण और गंभीर अपराध’’ है और यह चुनावी अध्यादेश के खिलाफ है। स्थानीय मीडिया की खबरों के मुताबिक वोंग को जमानत पर रिहा कर दिया गया। अउ मार्च से जेल में हैं। पिछले साल गैर आधिकारिक प्राइमरी चुनाव के मामले में अउ समेत लोकतंत्र समर्थक 47 कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया गया था।

वर्ष 2019 में सरकार विरोधी प्रदर्शनों के बाद से लोकतंत्र समर्थक सरकार के निशाने पर हैं। चीन ने पिछले साल राष्ट्रीय सुरक्षा कानून लागू किया था जिसके बाद से 100 से अधिक कार्यकर्ता गिरफ्तार किए जा चुके हैं।

एपी सुरभि शोभना

शोभना

Also read : सीएम के इस्तीफे से नाराज होकर समर्थक ने कर ली खुदकुशी! येदियुरप्पा ने जताया शोक

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers