Restriction For Muslim Students In France

Restriction For Muslim Students: यहाँ मुस्लिम छात्राओं पर जारी है पाबंदिया.. बुर्के के बाद अब नहीं पहन पाएंगी अबाया

Edited By :   Modified Date:  August 30, 2023 / 11:10 PM IST, Published Date : August 30, 2023/11:10 pm IST

फ्रांस: फ्रांस में मुस्लिम महिलाओं के सार्वजनिक जगहों पर बुर्का पहनने पर लगी प्रतिबंध के बाद अब स्कूली छात्राओं के अबाया पहनने पर भी प्रतिबंध लगा दिया गया है। फ्रांस के शिक्षा मंत्री ने स्कूलों के खुलने से पहले कहा है, कि फ्रांस सरकारी स्कूलों में बच्चों के अबाया पहनने पर प्रतिबंध लगा रहा है। (Restriction For Muslim Students In France) आपको बता दें, कि अबाया, बुर्के से थोड़ा अलग होता है और अबाया को मुस्लिम महिलाएं पहनती हैं। अबाया थोड़ा ढीला-ढाला और पूरी लंबाई का लबादा होता है, जिसमें चेहरा दिखता है, जबकि बुर्के में चेहरा नहीं दिखता है।

Face To Face Madhya Pradesh: रक्षाबन्धन पर सीएम शिवराज ने निभाया वादे का बंधन.. क्या मिलेगा प्रदेश की बहनों का चुनावी दुलार?

फ्रांस में अबाया पहनने पर प्रतिबंध

फ्रांस, जिसने 19वीं सदी के कानूनों के बाद से सार्वजनिक शिक्षा से किसी भी पारंपरिक कैथोलिक प्रभाव को हटा दिया है, उसने राज्य के स्कूलों में धार्मिक संकेतों पर सख्त प्रतिबंध लागू कर दिया है। हालांकि, स्कूलों में मुस्लिम अल्पसंख्यकों के पहनावे पर वो अभी तक अंकुश नहीं लगा पाया है, जबकि स्कूलों पर कैथोलिक चर्च का प्रभाव अब पूरी तरह से खत्म हो चुका है। फ्रांसीसी पब्लिक स्कूलों में अब बड़े क्रॉस, यहूदी किप्पा या इस्लामी हेडस्कार्फ़ पहनने की इजाजत नहीं है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers