अस्पताल में भड़की आग, दम घुटने से 9 लोगों की दर्दनाक मौत, 113 मरीजों को बचाया |

अस्पताल में भड़की आग, दम घुटने से 9 लोगों की दर्दनाक मौत, 113 मरीजों को बचाया

रोमानिया के बंदरगाह शहर कोन्स्तांता के एक अस्पताल में शुक्रवार सुबह लगी आग में कम से कम नौ लोगों की मौत हो गई। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:47 PM IST, Published Date : October 1, 2021/2:54 pm IST

बुखारेस्ट। रोमानिया के बंदरगाह शहर कोन्स्तांता के एक अस्पताल में शुक्रवार सुबह लगी आग में कम से कम नौ लोगों की मौत हो गई। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

ये भी पढ़ें: 27 प्रतिशत OBC Reservation पर हाईकोर्ट में सुनवाई टली, 7 October को होगी अंतिम सुनवाई

रोमानिया के आपातकालीन स्थिति निरीक्षण कार्यालय ने कहा कि सभी मरीजों को संक्रामक रोगों के कोन्स्तांता अस्पताल से निकाल लिया गया है और मध्याह्न तक आग बुझा ली गई थी। स्वास्थ्य मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि ज्यादा जानकारी प्रेस वार्ता में दी जाएगी। उसका समय अभी नहीं बताया गया है।

बयान में कहा गया कि 113 मरीज अस्पताल की चिकित्सा इकाई में थे, जिनमें से 10 गहन चिकित्सा इकाई के मरीज थे। 1.9 करोड़ की आबादी वाले यूरोपीय संघ के देश रोमानिया में पिछले एक साल के भीतर दो अन्य अस्पताल में घातक आग लगी है, जिसने देश के पुराने अस्पतालों के बुनियादी ढांचों के बारे में चिंताएं बढ़ा दी हैं।

ये भी पढ़ें:  दिग्विजय सिंह की मानसिक स्थिति बिगड़ती जा रही, इलाज करवाना चाहिए, शिशु मंदिर के पूर्व छात्रों ने दी नसीहत

पिछले नवंबर में, उत्तरी शहर पियात्रा नीमत में कोविड-19 रोगियों के लिए गहन देखभाल इकाई में आग लगने से 10 लोगों की मौत हो गई थी। जनवरी में एक और आग ने बुखारेस्ट के मातेइ बाल्स अस्पताल के एक वार्ड को अपनी चपेट में ले लिया था, जिसमें कम से कम पांच लोग मारे गए थे।

ये भी पढ़ें: दिल्ली मेट्रो में नौकरी दिलाने के नाम पर बेरोजगारों को लगाया लाखों रुपए का चूना, न्याय की आस लेकर थाने पहुंचे पीड़ित

मातेइ बाल्स की आग के बाद, राष्ट्रपति क्लाउस इओहानिस ने तत्काल और ‘गहन’ सुधार का आह्वान किया था। उन्होंने कहा था कि इस तरह की त्रासदी ‘फिर से नहीं होनी चाहिए।”

ये भी पढ़ें:  पहले खिलाया जहर, फिर सौतन के बच्चों का गला दबाकर उतारा मौत के घाट, जानिए महिला ने क्यों की ये शर्मनाक करतूत