पुतिन की फटकार के बाद रूसी रक्षा मंत्री को आया हार्ट अटैक! युद्ध में असफलता से थे नाराज, यूक्रेन का दावा |

पुतिन की फटकार के बाद रूसी रक्षा मंत्री को आया हार्ट अटैक! युद्ध में असफलता से थे नाराज, यूक्रेन का दावा

यूक्रेन और रूस के बीच चल रही जंग थमने का नाम नहीं ले रही है। किसी को उम्मीद नहीं थी कि रूस जैसी ताकत के सामने यूक्रेन 31 दिन तक टिका रहेगा। इस बीच यूक्रेन ने बड़ा दावा किया है। इस दावे के मुताबिक पुतिन से मीटिंग के बाद रूस के रक्षा मंत्री को हार्ट अटैक आ गया है। Russian Defense Minister suffered a heart attack after Putin's rebuke

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:52 PM IST, Published Date : March 27, 2022/9:05 am IST

नई दिल्ली। रूस से जारी जंग के बीच यूक्रेन के मंत्री एंटोन गेराशचेंको ने दावा किया है कि रूस के रक्षा मंत्री सर्गेई शोइगू (Russian defence minister Sergey Shoigu) को रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (Russian President Vladimir Putin) के साथ तीखी नोकझोंक के बाद हार्ट अटैक आया है। पुतिन ने यूक्रेन से युद्ध में रूस की स्थिति के लेकर नाराज थे। यही वजह है कि अपने विशेष सैन्य अभियान की ‘विफलता’ के लिए रक्षा मंत्री को दोषी ठहराया।

read more: नाटो अभ्यास में मारे गए नौसैनिकों के शव अमेरिका भेजे गए
यूक्रेन के मंत्री ने दावा किया कि पुतिन ने रक्षा मंत्री को जमकर फटकार लगाई, जिसके बाद उन्हें दिल का दौरा पड़ गया। दरअसल युद्ध का दूसरा मास्टरमाइंड रक्षा मंत्री को ही माना जाता है। बता दें कि रूस के रक्षा मंत्री 11 मार्च के बाद से जनता के सामने नहीं आए हैं। हालांकि यह पता नहीं चल पाया है कि वो फुटेज नया था या पुराना। कुछ समय के लिए जनता के बीच से अचानक गायब होने के कारण ये अटकलें भी तेज हो गई थी कि यूक्रेनी शहरों पर अभी तक कब्जा नहीं करने के लिए उन्हें दंडित किया गया है।

read more: Pachmarhi में चिंतन शिविर का आज दूसरा और आखिरी दिन | सुनिए Minister Narottam Mishra ने क्या कहा..
इसके साथ ही अंग्रेजी अखबार गार्जियन की एक रिपोर्ट में दावा किया गया क्रेमलिन की प्रेस वार्ता के दौरान रक्षा मंत्री के ठिकानों के बारे में पूछा गया था, जिसपर अधिकारियों ने गोलमोल जवाब दिए थे।

क्रेमलिन के प्रवक्ता ने कहा कि रक्षा मंत्री विशेष सैन्य अभियान के बीच व्यस्त हैं और यह मीडिया गतिविधियों के लिए बिल्कुल सही समय नहीं है। हालांकि इसके तुरंत बाद, रक्षा मंत्री को टेलीविजन पर पुतिन के साथ सुरक्षा परिषद के टेलीकांफ्रेंस की एक क्लिप में देखा गया।

read more: अगले माह बुलंदियों पर रहेंगे इन राशि वालों के सितारे.. बन रहा ये संयोग
बता दें रूस ने बीते महीने की 24 तारीख को यूक्रेन पर हमला किया था और अभी भी यूक्रेन उसके सामने टिका हुआ है, जिसकी रूस को कतई उम्मीद नहीं थी। हालांकि यूक्रेन के अप्रत्यक्ष तौर पर अमरीका और नाटो का साथ मिला है।