Sex for a job Many girls are becoming victims of AIDS in Zimbabwe country

नौकरी के बदले सेक्स! बेरोजगारी से जूझ रहे इस देश में कई लड़कियां हो रहीं एड्स का शिकार

Sex for a job : लगभग 90 प्रतिशत आबादी बेरोजगार है। सेक्स के कारण युवा एड्स जैसी गंभीर ​बीमारी के शिकार हो रहे हैं

Edited By: , June 4, 2022 / 01:20 PM IST

Sex for a job : भयंकर गरीबी और बेरोजगारी से जूझ रहे दक्षिण अफ्रीकी देश जिम्बॉब्वे में एक हैरान करने वाला खुलासा हुआ है। देश के युवाओं को नौकरी पाने के लिए मालिक से शारीरिक संबंध बनाने पड़ रहे हैं। हालात ऐसे हो गए हैं कि अब देश में तेजी से युवा एड्स जैसी गंभीर ​बीमारी के शिकार हो रहे हैं।

यह भी पढ़ें: नाजायज संबंध पर दो महिलाओं ने की युवक की हत्या, लाश को बोरे में बंद कर 40 किमी दूर फेंका

Sex for a job  बता दें कि दक्षिण अफ्रीकी देश जिम्बॉब्वे सालों से भयंकर गरीबी और बेरोजगारी से जूझ रहा है। देश की लगभग 90 प्रतिशत आबादी बेरोजगार है। ऐसे में निराश होकर युवा रिश्वत के रूप में कुछ पैसे देकर निम्न स्तर की नौकरियां करने पर मजबूर हैं। इन हालातों के बीच लड़कियों के लिए मुश्किलें और ज्यादा हैं। दरअसल नौकरी पाने के लिए नौकरी देने वालों से सेक्स करना पड़ रहा है।

नौकरी की तलाश में राजधानी हरारे पहुंचे एक शख्स ने इस कारनामे का खुलासा किया है। 24 वर्षीय चिसुंगा ने अलजजीरा से बातचीत में बताया कि साल 2017 में उन्होंने हाई स्कूल डिप्लोमा किया था। उन्होंने कहा, ‘मैं किसी भी तरह की नौकरी करना चाहता था लेकिन कहीं कोई नौकरी ही नहीं थी।

यह भी पढ़ें: बड़ी खबर: भीषण सड़क हादसे में 5 की मौत, 20 लोग घायल, शादी समारोह से लौट रहे थे

Sex for a job  पहला मामला सामने आने के बाद अलजजीरा ने जिम्बाब्वे के कई युवाओं का इंटरव्यू किया, जिसमें लोगों ने बताया कि निम्न से निम्न स्तर की नौकरी के लिए उन्होंने नौकरी देने वाले को या तो पैसा दिया है या मजबूरी में शारीरिक संबंध बनाए हैं।

कुतुरा ने एक पीड़ित लड़की के दर्दभरी कहानी को बताया। कहा कि ‘मैं एक ऐसी लड़की को जानती हूं जो नौकरी की चाहत में एचआईवी से संक्रमित हो गई थी। उसे एक नए खुले सुपरमार्केट के मालिक ने सेक्स के बदले में नौकरी दी थी। वो मान गई और नौकरी ले ली। नौकरी के पैसों से उसने एक कार ली और कुछ समय बाद वो सुपरमार्केट की मैनेजर बन गई। लेकिन अब वो एचआईवी पॉजिटिव है।

यह भी पढ़ें: Hijab Controversy: हिजाब पहनकर स्कूल पहुंची 6 छात्राएं निलंबित, बार-बार कर रहीं थी दिशानिर्देशों का उल्लंघन

Sex for a job   :  वहीं अपने बारे में कुतुरा ने खुलासा किया उन्हें भी नौकरी के बदले सेक्स का बदलाव बनाया। लेकिन वो इनकार कर दिया। वरना आज वह भी एड्स जैसी गंभीर बीमारी की शिकार हो जाती। बता दें कि देश के 1 करोड़ 40 लाख लोगों में से अधिकांश लोग आजीविका के लिए किसी न किसी असंगठित क्षेत्र में काम करते हैं क्योंकि देश में लोगों को कोई नौकरी नहीं मिल रही। जिसके चलते मालिक इसका फायदा उठा कर उन्हें हवस का शिकार बना रहे हैं।

 

#HarGharTiranga