दक्षिण कोरिया ने चीन से आने वाले यात्रियों पर प्रतिबंध की अ‍वधि बढ़ाई |

दक्षिण कोरिया ने चीन से आने वाले यात्रियों पर प्रतिबंध की अ‍वधि बढ़ाई

दक्षिण कोरिया ने चीन से आने वाले यात्रियों पर प्रतिबंध की अ‍वधि बढ़ाई

:   Modified Date:  January 27, 2023 / 11:08 AM IST, Published Date : January 27, 2023/11:08 am IST

सियोल, 27 जनवरी (एपी) दक्षिण कोरिया ने कहा है कि वह चीन से कम अवधि के लिए आ रहे यात्रियों के प्रवेश पर प्रतिबंध फरवरी के अंत तक बरकरार रखेगा। उसने चीन में चंद्र नव वर्ष की छुट्टियों के बाद कोविड-19 के प्रसार में वृद्धि की आशंकाओं के मद्देनजर यह फैसला किया है।

दक्षिण कोरिया ने जनवरी की शुरुआत में चीन में स्थित अपने महावाणिज्य दूतावासों में छोटी अवधि के वीजा जारी करने पर रोक लगा दी थी। उसने दिसंबर में चीन में प्रतिबंधों में ढील के बाद कोविड-19 के मामलों में बढ़ोतरी और वायरस के नए स्वरूपों के सामने आने की आशंकाओं के मद्देनजर यह कदम उठाया था।

दक्षिण कोरिया ने चीन, हांगकांग और मकाऊ से आने वाले सभी यात्रियों के लिए प्रस्थान से 48 घंटे पहले तक की अ‍वधि में कराई गई कोविड जांच की नकारात्मक रिपोर्ट पेश करना अनिवार्य कर दिया था। इन यात्रियों की दक्षिण कोरिया पहुंचने पर नए सिरे से कोविड जांच भी की जा रही है।

दक्षिण कोरिया की तरफ से लगाए गए प्रतिबंधों के जवाब में चीन ने भी वहां के यात्रियों के लिए छोटी अवधि के वीजा जारी करने पर रोक लगा दी थी। इससे दक्षिण कोरिया में व्यापार गतिविधियां बाधित होने को लेकर चिंताएं बढ़ गई थीं, जो बड़े पैमाने पर चीन को किए जाने वाले निर्यात पर निर्भर है।

एपी पारुल प्रशांत

प्रशांत

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers