पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में आतंकवादी साजिश को विफल किया गया, 13 आतंकवादी गिरफ्तार |

पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में आतंकवादी साजिश को विफल किया गया, 13 आतंकवादी गिरफ्तार

पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में आतंकवादी साजिश को विफल किया गया, 13 आतंकवादी गिरफ्तार

:   September 23, 2023 / 08:49 PM IST

लाहौर, 23 सितंबर (भाषा) पाकिस्तान की कानून प्रवर्तन एजेंसियों ने पंजाब प्रांत में प्रमुख प्रतिष्ठानों को निशाना बनाने की एक बड़ी आतंकवादी साजिश को विफल कर दिया और 13 आतंकवादियों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी।

पुलिस ने बताया कि इन आतंकवादियों में से ज्यादातर प्रतिबंधित इस्लामिक स्टेट (आईएसआईएस) और तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) से संबंधित हैं।

पंजाब पुलिस के आतंकवाद रोधी विभाग (सीटीडी) के अनुसार, उसने आतंकवाद की किसी भी अप्रिय घटना से प्रभावी ढंग से निपटने के लिए प्रांत के विभिन्न जिलों में 83 खुफिया-आधारित अभियान चलाये और 13 संदिग्ध आतंकवादियों को गिरफ्तार कर उनके पास से हथियार, विस्फोटक और अन्य प्रतिबंधित सामग्रियां बरामद की।

सीटीडी ने कहा कि गिरफ्तार आतंकवादी आईएसआईएस (दाएश), टीटीपी, तहरीक जाफरिया पाकिस्तान और लश्कर-ए-झांगवी आतंकवादी समूहों से संबंधित हैं।

पुलिस ने कहा कि इन आतंकवादियों को पंजाब के रावलपिंडी, अटक, बहावल नगर, लाहौर, जेहलम, शेखूपुरा और बहावलपुर जिलों में गिरफ्तार किया गया।

पुलिस ने आतंकवादियों के कब्जे से लगभग पांच किलोग्राम विस्फोटक, एक आईईडी बम, 29 डेटोनेटर, 49 फुट फ्यूज तार, एक पिस्तौल, एक एसएमजी राइफल और प्रतिबंधित साहित्य बरामद किया।

सीटीडी ने कहा कि आतंकवादी महत्वपूर्ण प्रतिष्ठानों को निशाना बनाना चाहते थे और सुरक्षा एजेंसियों ने उनकी इस साजिश को विफल कर दिया।

पुलिस ने गिरफ्तार आतंकवादियों के खिलाफ आठ मामले दर्ज किए हैं और उन्हें पूछताछ के लिए अज्ञात स्थान पर ले जाया गया है।

भाषा देवेंद्र माधव

माधव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)