the bus fell into the ditch uncontrollably, 23 people died on the spot

तकनीकी खराबी के बाद अनियंत्रित होकर खाई में गिरी बस, 23 लोगों की मौके पर मौत

the bus fell into the ditch uncontrollably, 23 people died on the spot

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:38 PM IST, Published Date : November 4, 2021/12:26 am IST

इस्मालाबाद, तीन नवंबर (भाषा) the bus fell into पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में बुधवार को एक बस के गहरी खाई में गिर जाने के कारण उसमें सवार कम से कम 23 लोगों की मौत हो गयी, जबकि सात अन्य घायल हो गए। पुलिस ने यह जानकारी दी।

the bus fell into पुलिस के मुताबिक, यह हादसा क्षेत्र के सुधनोती जिले में उस समय हुआ, जब एक बस जिले के बलूच इलाके से पंजाब प्रांत के रावलपिंडी की ओर जा रही थी। पुलिस ने बताया कि बस में कुछ तकनीकी खराबी आ गई और वह 500 मीटर से अधिक गहरी खाई में गिर गई, जिसके कारण महिलाओं और बच्चों सहित कुल 23 लोगों की मौत हो गई।

READ MORE :  Diwali 2021 : दिवाली पर इस बार बन रहा है ये खास संयोग, ऐसे करें मां लक्ष्मी की पूजा, जानिए विधि, मंत्र और शुभ मुहूर्त 

‘द एक्सप्रेस ट्रिब्यून’ अखबार ने एक बचाव कर्मी के हवाले से खबर मेंक कहा, “बस में कुल 30 लोग सवार थे। सात लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि 16 ने तहसील मुख्यालय अस्पताल ले जाते समय रास्ते में दम तोड़ दिया।”

पाकिस्तानी दैनिक ‘डॉन’ की खबर के अनुसार, सड़क किनारे मौजूद एक विक्रेता ने गांव की मस्जिद के इमाम को टेलीफोन पर हादसे की सूचना दी। इसके बाद इमाम ने मस्जिद के लाउडस्पीकर पर इसकी घोषणा कर ग्रामीणों से राहत एवं बचाव अभियान में सहायता के लिए दुर्घटनास्थल पर जाने के लिए कहा।

READ MORE :  खैरागढ़ विधायक देवव्रत सिंह का हार्ट अटैक से निधन, रात 2.30 बजे ली अंतिम सांस

गौरतलब है कि पाकिस्तान के कब्जे वाला कश्मीर (पीओके) एक पर्वतीय इलाका है। इस इलाके में सड़कों की खस्ता स्थिति तथा चालकों की लापरवाही के कारण अक्सर दुर्घटनाएं होती हैं। पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर के पुंछ और नीलम जिलों में पिछले महीने दो अलग-अलग सड़क दुर्घटनाओं में कम से कम चार विद्यार्थियों की मौत हो गयी थी जबकि 32 अन्य घायल हो गए थे।

 
Flowers