कनाडा चुनाव से पहले ट्रूडू ने अंतिम अपील की |

कनाडा चुनाव से पहले ट्रूडू ने अंतिम अपील की

कनाडा चुनाव से पहले ट्रूडू ने अंतिम अपील की

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:28 PM IST, Published Date : September 19, 2021/9:11 pm IST

टोरंटो, 19 सितंबर (एपी) आम चुनाव प्रचार के अंतिम दिन कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडू ने देश की जनता को चेताया कि उनके प्रतिद्वंद्वी ‘कट्टरवादी’ महामारी के खिलाफ देश की लड़ाई को कमजोर करेंगे और कहा कि कनाडा के लोगों को ऐसी सरकार की जरुरत है जो विज्ञान पर भरोसा।

चुनाव पूर्व सर्वेक्षणों के अनुसार, ट्रूडू की लिबरल पार्टी और प्रतिद्वंद्वी कंजरवेटिव पार्टी के बीच कांटे की टक्कर है और सोमवार को होने वाले चुनाव में किसी भी पक्ष को बहुमत मिलने की संभावना नहीं है, ऐसे में विपक्ष के सहयोग के बगैर सत्ता में आना संभव नहीं होगा।

मांट्रियल में रविवार को चुनाव प्रचार अभियान समाप्त करते हुए ट्रूडू ने कहा, ‘‘हमें कंजवेटिव सरकार की जरुरत नहीं है, जो टीकाकरण के क्षेत्र में नेतृत्व क्षमता का प्रदर्शन नहीं कर सकेगी और न ही विज्ञान के क्षेत्र में जिसकी हमें जरुरत है।’’

कंजरवेटिव नेता एरिन ओ’टूले ने यह बताने से साफ इंकार कर दिया था कि उनकी पार्टी के कितने उम्मीदवारों ने टीका नहीं लगवाया है और ट्रूडू कनाडा के लोगों को हर मौके पर इसकी याद दिलाते रहते हैं।

ओ’टूले ने टीका लगवाने को उम्मीदवारों की स्वास्थ्य संबंधी निजी फैसला बताया, लेकिन देश में टीका लगवाने वालों की लगातार बढ़ रही संख्या की पृष्ठभूमि में टीका नहीं लगवाने वालों के प्रति आक्रोश भी बढ़ रहा है।

हवाई और रेल यात्रा करने वाले कनाडा वासियों के लिए ट्रूडू टीकाकरण को अनिवार्य बनाने के पक्ष में हैं लेकिन कंजरवेटिव इसका विरोध करते हैं। ट्रूडू ने इंगित किया कि अल्ब्रेटा में कंजरवेटिव सरकार द्वारा प्रांतीय सरकार चलायी जा रही है, और वहां संकट की स्थिति है।

एपी अर्पणा प्रशांत

प्रशांत

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers