ब्रिटेन ने कोविड-19 अलर्ट का स्तर चार से तीन किया | Uk raises Covid-19 alert levels from four to three

ब्रिटेन ने कोविड-19 अलर्ट का स्तर चार से तीन किया

ब्रिटेन ने कोविड-19 अलर्ट का स्तर चार से तीन किया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:40 PM IST, Published Date : May 10, 2021/2:28 pm IST

(अदिति खन्ना)

लंदन, 10 मई (भाषा) ब्रिटेन के स्वास्थ्य प्रमुख देश का कोविड-19 अलर्ट स्तर चार से तीन करने में सोमवार को सहमत हो गए जिससे संकेत मिलता है कि कोरोना वायरस संचरण अब ‘ तेज़ी से नहीं बढ़’ रहा है बल्कि इसका ‘सामान्य प्रसार’ है।

वायरस की रोकथाम के लिए जरूरी लॉकडाउन और सामाजिक दूरी के स्तर का पता लगाने के लिए पिछले साल पांच स्तरीय अलर्ट व्यवस्था लाई गई थी।

ब्रिटेन लॉकडाउन की पाबंदियों में ढील दे रहा है और प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन अगले सोमवार से भीड़ जुटने पर लगी और रोकों को हटाने का ऐलान करने की तैयारी में हैं। इस बीच ब्रिटेन के सभी चार क्षेत्रों के मुख्य चिकित्सा अधिकारी अलर्ट स्तर में बदलाव पर सहमत हुए हैं।

उन्होंने संयुक्त बयान में कहा कि ज्वाइंट बायोसिक्यूरिटी सेंटर की सलाह और हालिया आंकड़ों की रोशनी में ब्रिटेन के चिकित्सा अधिकारी और एनएचएस (राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा), इंग्लैंड राष्ट्रीय चिकित्सा निदेशक इस बात पर सहमत हुए हैं कि ब्रिटेन के अलर्ट स्तर को चार स्तर से हटाकर तीन स्तर पर कर दिया जाना चाहिए।

उन्होंने कहा, “ सामाजिक दूरी में ब्रिटेन के लोगों के प्रयासों की वजह से और टीकाकरण कार्यक्रम के प्रभाव की वजह से मामलों की संख्या, मौत और कोविड अस्पताल पर दबाव लगातार कम हो रहा है।”

उन्होंने कहा कि कोविड अब भी प्रसार में है और लोग इससे संक्रमित हो रहे हैं तथा इसे फैल रहा हैं, इसलिए सब को इससे सतर्क रहने की जरूरत है और यह अब भी वैश्विक तौर पर बड़ी महामारी है।

भाषा

नोमान नरेश

नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)