पुलवामा हमले को लेकर अमेरिकी एनएसए ने की डोभाल से बात, कहा- भारत को आत्मरक्षा का अधिकार | US NSA talked with Doval about Pulwama attack said India has right to self-defense

पुलवामा हमले को लेकर अमेरिकी एनएसए ने की डोभाल से बात, कहा- भारत को आत्मरक्षा का अधिकार

पुलवामा हमले को लेकर अमेरिकी एनएसए ने की डोभाल से बात, कहा- भारत को आत्मरक्षा का अधिकार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:31 PM IST, Published Date : February 16, 2019/8:01 am IST

वाशिंगटन। अमेरिका ने कहा है कि भारत को आत्मरक्षा का अधिकार है। जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद अमेरिका के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जॉन बोल्टन ने संवेदनाएं जताई हैं। उन्होंने अपने भारतीय समकक्ष अजीत डोवाल से फोन पर बातचीत में कहा कि आतंकवाद का मुकाबला करने में अमेरिका भारत के साथ खड़ा है।

बोल्टन ने शुक्रवार को एनएसए डोभाल को फोन कर हमले में शहीद हुए जवानों के प्रति दुख जताया। उन्होंने आतंकवाद के खिलाफ इस लड़ाई भारत के साथ खड़े रहने और दोषियों को इसकी सजा देने का आश्वासन दिया। बोल्टन ने बताया, ‘भारत के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार से शुक्रवार को 2 बार बातचीत हुई। मैंने डोभाल से कहा कि हम भारत के आत्मरक्षा के अधिकार का समर्थन करते हैं।

यह भी पढ़ें : एमबीए दुल्हन ने किया शादी से इंकार, दूल्हे को पहुंचाया हवालात 

बोल्टन ने कहा कि आतंकवाद के मुद्दे पर हमारी राय बिल्कुल साफ है और हम पाकिस्तान के साथ भी संवाद कर रहे हैं। पुलवामा हमले के अपराधियों और समर्थकों को जवाबदेह ठहराया जाना चाहिए। बता दें कि जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के काफिले पर गुरुवार को आतंकवादी हमला हुआ था, जिसमें करीब 40 जवान शहीद हो गए और दर्जनों अन्य घायल हुए।