Weather Update more than 36 people died in sudden flood

Weather Update : भारी बारिश ने मचाई तबाही, बेघर हो गए लोग, दर्जनों की मौत

Weather Update more than 36 people died in sudden flood : Weather Update : भारी बारिश ने मचाई तबाही, बेघर हो गए लोग, दर्जनों की मौत.... .......

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:42 PM IST, Published Date : August 21, 2022/10:41 pm IST

नई दिल्ली। Weather Update : पूर्वी अफगानिस्तान और इससे लगते पाकिस्तान के इलाकों में भारी बारिश की वजह से गत रात आई बाढ़ में दर्जनों लोगों की मौत हो गयी। स्थानीय अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी। इससे संबंधित एक वीडियो में अफगानिस्तान की राजधानी काबुल के दक्षिण स्थित लोगार प्रांत के खुशी जिले में ग्रामीण बाढ़ के बाद के अपने क्षतिग्रस्त घरों को साफ करते नजर आ रहे हैं।

लोगार प्रांत के प्राकृतिक आपदा प्रबंधन मंत्रालय के प्रमुख अब्दुल्ला मुफाकर ने कहा कि अबतक यह पता नहीं है कि बाढ़ से कितने लोगों की मौत हुई या कितने घायल हुए हैं, लेकिन कम से कम नौ लोगों की मौत हुई है।

उन्होंने कहा, ‘‘इस समय मृतकों की वास्तविक संख्या की जानकारी नहीं है, लोग शवों को हटा रहे हैं ।’’ गांव के बुजुर्ग ने कहा कि, ‘‘बाढ़ ने इलाके के सभी लोगों के मवेशियों, घरों और कृषि भूमि को बर्बाद कर दिया है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘लोग बेघर हो गए हैं और उन्होंने पहाड़ियों पर शरण ली है।’’

वहीं, पाकिस्तान के प्राकृतिक आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने बताया है कि देश में मानसूनी बारिश से आई बाढ़ की वजह से कम से कम 36 लोगों की मौत हुई है जिनमें से 11 मौत अफगानिस्तान से लगते सीमावर्ती इलाकों में हुई है। प्राधिकरण ने बताया कि सेना की मदद से बचाव अभियान चलाया जा रहा है।

गौरतलब है कि पिछले सप्ताह उत्तरी अफगानिस्तान में भारी बारिश की वजह से अचानक आई बाढ़ से कम से कम 31 लोगों की मौत हो गई थी और दर्जनों अन्य लोग लापता हुए थे।

Read more: IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें