world's nude beach, enjoy without clothes, touch private parts in public

ये है दुनिया का एक ऐसा बीच, जहां बिना कपड़ों के समुद्र और सनबाथ का लेते हैं मजा

ये है दुनिया का एक ऐसा बीच, जहां बिना कपड़ों के समुद्र और सनबाथ का लेते हैं मजा : the world's nude beach, enjoy without clothes, touch private parts in public

Edited By: , August 18, 2022 / 09:12 PM IST

नई दिल्ली ।  world’s nude beach, enjoy without clothesआपने दुनिया में कई तरह के बीच के बारे में पढ़ा और सुना होगा। जिसकी अपनी अपनी खासियत हैं। भारत का गोवा बीच भी अपने में एक अनूठा प्रकार का बीच हैं ,जो पूरे विश्व में फेमस हैं। आज हम आपको दुनिया के एक ऐसे बीच के बारें में बताने जा रहे हैं। जिसमें मर्द और औरत बिना वस्त्र पहने बीच किनारे घूमते हुए दिखाई देते हैं।

Read moer :  जन्माष्टमी के दिन भूलकर न करें ये काम, जीवन भर होगा पछतावा… तुलसी के साथ तो !! 

world’s nude beach, enjoy without clothes दुनिया के ये अनोखा न्यूड बीच ब्राजील के मशहूर शहर रियो डी जनेरियो से कुछ ही दूर स्थित। पेड्रो रिबेरो कोपाकबाना समुद्र तट से सिर्फ एक ब्लॉक दूर रहता यह बीच दुनिया की सबसे सबसे प्रसिद्ध सुनहरी रेतों में से एक है। यहां पर हर वीकेंड एक अलग लेवल का ही जश्न मनाया जाता है।

Read moer : राजधानी में दिन दहाड़े सेना के जवावन की हत्या, पूरे शहर में दहशत का माहौल  

world’s nude beach, enjoy without clothes ब्राजीलियाई समुद्र बीच पर फुल कपड़े नहीं पहने जाते हैं। अगर किसी को सहज नहीं लग रहा है तो वह स्पैन्डेक्स यूज कर सकता है। कार्निवाल परेड के बाहर नग्नता का ब्राजील में व्यापक रूप से विरोध किया जाता है। 7,400 किलोमीटर (4,600 मील) से अधिक समुद्र तट पर, केवल आठ आधिकारिक न्यडिस्ट समुद्र तट हैं, जिनमें अब रियो का एब्रीको भी शामिल है।

ये हैं दुनिया के फेमस न्यूड बीच

ब्लैक्स बीच, ला जोला, कैलिफ़ोर्निया।

लेडी बे बीच, सिडनी, ऑस्ट्रेलिया।

Read moer :  यहां के सरकार ने दी पदक विजेताओं को नकद और सरकारी नौकरियां… 

बुहने 16, सिल्ट, जर्मनी।

व्रेक बीच, वैंकूवर कनाडा