11 legendary players retired from cricket in the year 2022

Year Ender 2022: इस साल इन 11 दिग्गज क्रिकेटरों ने क्रिकेट की दुनिया को कहा अलविदा, लिस्ट में कई बड़े नाम शामिल

Year Ender 2022: इस साल इन 11 दिग्गज क्रिकेटरों ने क्रिकेट की दुनिया को कहा अलविदा! 11 legendary players retired from cricket

Edited By :   Modified Date:  December 28, 2022 / 05:10 PM IST, Published Date : December 28, 2022/5:02 pm IST

नई दिल्ली। 11 legendary players retired from cricket हर साल कोई न कोई खिलाड़ी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहते है। वहीं इस साल भी कई खिलाड़ी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया है। जिसमें किसी की संन्यास लेने कि उम्र हो गई तो किसी खिलाड़ी की उम्र अभी भी बची हुई है। कुछ ऐसे खिलाड़ी भी है जो कम उम्र में संन्यास लेकर क्रिकेट से दूरी बना लिए है। साल 2022 में संन्यास लेने वाले कई खिलाड़ी के नाम शामिल है।

Read More: Bold Video 2022 : टांग उठाकर ऐसा काम कर रही थी ये हसीना, साल 2022 का सबसे बोल्ड वीडियो हुआ वायरल 

इयोन मोर्गन

11 legendary players retired from cricket इयोन मोर्गन इंग्लैंउ के वल्र्ड कप विजेता कप्तान रहे चुके है। जो अब क्रिकेट की दुनिया से संन्यास ले चुके है। उनके इस फैसले से फैंस चौंक गए थे। आपको बता दें कि वह दुनिया के पहले कप्तान है जो वर्ल्ड कप जीतने के बाद अगले विश्व कप से पहले रिटायरमेंट की घोषणा कर दी।

Read More: नए साल में सरकारी नौकरियों की बहार, MP Vyapam ने 2 हजार से अधिक पदों पर निकाली भर्तियां, फटाफट करें आवेदन 

इन दिग्गजों ने कहा अलविदा

वेस्टइंडीज के सीमित ओवरों के कप्तान कीरन पोलार्ड ने भी क्रिकेट को अलविदा कहा। पोलार्ड के नाम एक ओवर में छह छक्के लगाने का रिकॉर्ड भी दर्ज है। उनके अलावा विंडीज टीम के दिनेश रामदीन और लेंडल सिमंस, साउथ अफ्रीका के ऑलराउंडर क्रिस मौरिस, श्रीलंका के सुरंगा लकमल, न्यूजीलैंड के हामिस बेनेट, भारत के रॉबिन उथप्पा ने भी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के संन्याल ले लिया। इन सभी क्रिकेटरों के अलावा इंग्लैंड के मौजूदा टेस्ट कप्तान बेन स्टोक्स ने वनडे क्रिकेट और श्रीलंका के गुणाथिलका ने टेस्ट क्रिकेट से रिटायमेंट की घोषणा की।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक