Best Career Tips after CA

Best Career Tips after CA: चार्टर्ड अकाउंटेंट के बाद चुनें ये बेस्ट करियर ऑप्शन, मिलेगी मोटी सैलरी

Best Career Tips after CA: चार्टर्ड अकाउंटेंट के बाद चुनें ये बेस्ट करियर ऑप्शन, मिलेगी मोटी सैलरी These are the best career options after CA

Edited By :   Modified Date:  January 13, 2024 / 08:43 PM IST, Published Date : January 13, 2024/8:43 pm IST

Best Career Tips after CA: कुछ सालों से लोगों में चार्टर्ड अकाउंटेंसी का क्रेज काफी ज्यादा देखने को मिला है। ऐसे में अगर आप भी सीएम के छात्र है और CA के बाद बेस्ट करियर ऑप्शन की तलाश कर रहे हैं तो हम यहां आपको कुछ ऐसे ही बेस्ट करियर ऑप्शन के बारे में बताने जा रहे हैं। बता दें कि CA की पांच साल की पढ़ाई पूरी करने के बाद छात्रों को कई बेहतर सैलरी और सुविधाओं वाले कई जॉब ऑफर होते हैं। ऐसे में फाइनल ईयर तक आते-आते छात्र दुविधा में पड़ जाते हैं की उनके लिए कौनसा ऑप्शन बेस्ड हो सकता है। आइए यहां जानते हैं…

Read More: Tata PUNCH EV:  इंतजार की घड़ी खत्म.. इस दिन लॉन्च होने जा रही टाटा PUNCH EV, यहां जानिए कीमत 

ये कंप‍नियां देती हैं बेस्ट पैकेज 

E&Y, PWC, Deloitte और KPMG उद्योग में चार प्रमुख कंपनियां हैं जो बड़ी संख्या में सीए को नियुक्त करती हैं। ये कंप‍नियां बेहतरीन सैलरी पैकेज और अवसर देती हैं। वहीं, कई चार्टर्ड अकाउंटेंट अच्छे करियर विकल्प के तौर पर अपनी खुद की सीए फर्म खोलना चाहते हैं। साथ ही कई नामी और मीडियम कैटेगरी की सीए फर्म में काम करना भी अच्छा ऑप्शन हो सकता है।

IT इंडस्ट्री में कर सकते हैं अप्लाई

विप्रो, TCS या इन्फोसिस जैसी कंपनियों में भी CA की मांग रहती है। ये कंपनियां फ्रेशर्स से लेकर ट्रेंड सीए को मोटी सैलरी पर जॉब ऑफर करती हैं। सीए कंपनियां आम तौर पर 3-8 लाख के बीच वेतन देती हैं।

पब्ल‍िक सेक्टर के PSU में बनेगा करियर

BSNL, ONGC, BHEL, GAIL जैसे पीएसयू कैंपस प्लेसमेंट से काफी फ्रेशर CA को नियुक्त करते हैं। ये कंपनियां अक्सर 55% से 60% तक के अंकों के आधार पर उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट करती हैं। सीए फाइनल में दो या दो से अधिक अटेंप्ट में उत्तीर्ण होने वाले उम्मीदवारों की संख्या आमतौर पर पीएसयू द्वारा चुनी जाती है।

Read More: Kangana Ranaut with Mystery Man: आखिरकार कंगना को मिल ही गया ‘प्यार’! विदेशी मिस्ट्री मैन संग हाथों में हाथ थामे दिखी एक्ट्रेस 

टीचिंग फील्ड में बनाए करियर

चार्टर्ड अकाउंटेंट टीचिंग फील्ड में भी आप करियर बना सकते हैं। ऐसे में जिन लोगों का टीचिंग पैशन है, वो खुद का कोंचिग संस्थान भी खोल सकते हैं।

कितनी होती है सैलरी

जो सीए पहले और सिंगल अटेंप्ट में अपना फाइनल एग्जाम निकालते हैं, उन्हें मल्टीनेशनल कंप‍नियों, प्राइवेट और नेशनल बैंकों से ऑफर मिलते हैं। बात करें सैलरी की तो सीए फाइनल रैंकर्स को 15 से 25 लाख रुपये प्रतिवर्ष और एक ही अटेंप्ट में सीए फाइनल निकालने वालों को 11 से 25 लाख रुपये प्रति वर्ष सैलरी ऑफर होती है। वहीं, सीए फ्रेशर्स को 6 से 9 लाख रुपये प्रति वर्ष ऑफर मिलता है।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp