स्वास्थ्य विभाग में निकली बंपर भर्ती, 8वीं पास भी कर सकते हैं आवदेन, देखे पूरी डिटेल

स्वास्थ्य विभाग में निकली बंपर भर्ती, 8वीं पास भी कर सकते हैं आवदेन । Bumper recruitment in cg Health Department, 8th pass can also apply

Edited By: , December 7, 2021 / 07:05 PM IST

Bumper recruitment in cg Health Department : स्वास्थ्य विभाग में सरकारी नौकरी का इंतजार कर रहे युवाओं के खुशखबरी है। दरअसल, छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले के स्वास्थ्य विभाग में इन दिनों बंपर भर्ती निकली है। स्टाफ नर्स, एएनएम सहित कुल 157 रिक्त पदों पर भर्तियों के लिए आवेदन मांगे गए हैं। इन पदों पर भर्ती प्रक्रिया चल रही है। अभ्यर्थी 16 दिसंबर 2021 तक आवेदन कर सकते हैं।

Read more : छत्तीसगढ़ का ‘यश’.. क्रिकेट में रचा इतिहास.. नारायणपुर का किया नाम रोशन.. लगातार 2 मैचों में जड़ा 2 तिहरा शतक 

Bumper recruitment in cg Health Department अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट korba।gov।in पर नोटिफिकेशन के साथ जारी आवेदन पत्र को डाउनलोड कर सकते है और उसे पूरा भरकर नोटिफिकेशन में दिए गए पते पर निर्धारित तिथि से पहले स्पीड पोस्ट कर सकते है।

Read more : Flipkart पर बंपर छूट, सिर्फ 99 रुपए में मिल रहा स्मार्टफोन, आज ही ऐसे करें खरीदी 

रिक्त पदों की संख्या
नर्सिंग ऑफिसर के 60 पद, स्टाफ नर्स के 12 पद, एएनएम के 21 पद, जूनियर सेक्रेटेरियल असिस्‍टेंट के 8 पद, वार्ड सहायक के 1, क्लीनर के 1 पद, फील्ड सर्वेयर के 1 पद, हाउसकीपिंग के 8 सहित कुल 157 रिक्त पदों पर भर्तियां की जाएगी।

Read more :रेडी टू ईट मामले में बड़ी राहत, 1 फरवरी तक स्व सहायता समूहों का काम नहीं होगा प्रभावित

शैक्षणिक योग्यता
नर्सिंग ऑफिसर और स्टाफ नर्स के पदों (Sarkari Naukri 2021 CG) पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थी के पास किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से बीएससी नर्सिंग की डिग्री होनी चाहिए। साथ ही अभ्यर्थी का पंजीकरण राज्य नर्सिंक काउंसिल में होना चाहिए। वहीं फील्ड सर्वेयर पद के लिए अभ्यर्थी साइंस स्ट्रीम से 12वीं पास होना चाहिए। वार्ड सहायक,क्लीनर और हाउसकीपिंग पद के लिए अभ्यर्थी का किसी भी बोर्ड से 8वीं पास होना अनिवार्य हैं।