Bumper Recruitment in Indian Agricultural Research Institute

10वीं पास के लिए सरकारी नौकरी, भारतीय कृषि अनुसंधान संस्थान में होने जा रही बंपर भर्ती, देखें पूरी डिटेल

भारतीय कृषि अनुसंधान संस्थान में 10वीं पास युवाओं के लिए बंपर भर्ती निकली है। यहां कुल 641 तकनीशियन के पदों की जाएंगी। इस भर्ती के लिए भारतीय कृषि अनुसंधान संस्थान की ओर से अधिसूचना जारी कर दी गई है। जारी अधिसूचना के मुताबिक इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 10 जनवरी तक आवेदन कर सकते हैं।

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 12:44 AM IST, Published Date : January 6, 2022/5:08 am IST

नई दिल्लीः Agricultural Research Institute Recruitment भारतीय कृषि अनुसंधान संस्थान में 10वीं पास युवाओं के लिए बंपर भर्ती निकली है। यहां कुल 641 तकनीशियन के पदों की जाएंगी। इस भर्ती के लिए भारतीय कृषि अनुसंधान संस्थान की ओर से अधिसूचना जारी कर दी गई है। जारी अधिसूचना के मुताबिक इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 10 जनवरी तक आवेदन कर सकते हैं।

Read more : सांस्कृतिक, धार्मिक आयोजन पर रोक, बड़े आयोजन से पहले लेनी होगी अनुमति, इस जिले में धारा 144 लागू

Bumper Recruitment in Indian Agricultural Research Institute भारतीय कृषि अनुसंधान संस्थान की और से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक तकनीशियन के पदों पर भर्ती के लिए शैक्षणिक पात्रता 10वीं पास है। तकनीशियन के पदों पर भर्ती के लिए कंप्यूटर आधारित परीक्षा होगी। जिसमें उम्मीदवारों से बहुविकल्पीय प्रश्न पूछे जाएंगे। इसमें 21,700 रुपए वेतन के साथ भत्ते स्तर-3 अनुक्रमणिका-1(7वें सीपीसी) मिलेगा। इन पदों पर भर्ती के लिए आयु सीमा 10 जनवरी, 2022 तक 18 से 30 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

Read more : शाम 6 बजे तक ही खुली रहेंगी दुकानें, 12 जनवरी तक सिनेमा हॉल और मल्टीप्लेक्स बंद, हरियाणा सरकार ने इन 6 जिलों के लिए जारी किया आदेश  

कितना होगा शुल्क
अनारक्षित वर्ग, ओबीसी-नॉन क्रीमीलेयर, ईडब्ल्यूएस से आवेदन शुल्क 300 रुपए और परीक्षा शुल्क 700 रुपए लिया जाएगा। महिला, अनुसूचित जाति (एससी), अनुसूचित जनजाति (एसटी) वर्ग को आवेदन शुल्क के तौर पर 300 रुपए देने होंगे। इन्हें कोई परीक्षा शुल्क नहीं लिया जाएगा।

Read more : अगर जान को खतरा होना पता था तो गए क्यों.. पीएम मोदी सुरक्षा के बहाने कर रहे राजनीति- सीएम बघेल

ऐसे करें आवेदन
01. उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट iari.res.in पर जाएं।
02. अब भर्ती सेल टैब पर क्लिक करें।
तकनीशियन (टी-1) की आवेदन विंडो पर क्लिक करें।
आवेदन करने से पहले वेबसाइट पर दी गई अधिसूचना को पढ़ें।
अब आवेदन पत्र भरने के लिए पंजीकरण करें।
पंजीकरण करने के बाद आवश्यक दस्तावेजों को अपलोड करें।
शुल्क का भुगतान करें और आवेदन पत्र की अच्छे से जांच करें।
अब अपने आवेदन पत्र को जमा कर दें।
आवेदन पत्र को डाउनलोड करें और उसका प्रिंटआउट निकाल लें।