vacancy in Transport Department

परिवहन विभाग में निकली 10वीं और 12वीं पास के लिए बंपर वैकेंसी, मिलेगी अच्छी सैलरी, जल्द करें आवेदन

vacancy in Transport Department ट्रांसपोर्ट अंडरटेकिंग (सीटीयू) ने बस कंडक्टर और हैवी बस ड्राइवर के पदों पर भर्ती के लिए वैकेंसी निकाली है।

Edited By :   Modified Date:  March 28, 2023 / 06:54 PM IST, Published Date : March 28, 2023/6:50 pm IST

 vacancy in Transport Department : चंडीगढ़। सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे उम्मीदवारों के लिए यह अच्छा मौका है। चंडीगढ़ ट्रांसपोर्ट अंडरटेकिंग (सीटीयू) ने बस कंडक्टर और हैवी बस ड्राइवर के पदों पर भर्ती के लिए वैकेंसी निकाली हैं। इस भर्ती के लिए उम्मीदवारों से आवेदन भी मांगे गए हैं। योग्य उम्मीदवार सीटीयू की इस ऑफिशियल वेबसाइट ctu.chdadmnrectt.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

Read more: Marriage Scheme: शादी करने पर यहां की सरकार दे रही 10 लाख रुपए, बस इन शर्तों का करना होगा पालन 

इस भर्ती अभियान के तहत, संगठन कुल 177 रिक्तियों को भरेगा। इन पदों पर आवेदन करने की अंतिम तिथि 10 अप्रैल, 2023 निर्धारित की गई है। हालांकि, एसबीआई बैंक की किसी भी शाखा में आवेदन शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि 15 अप्रैल, 2023 है।

रिक्ति विवरण

1. बस कंडक्टर : 131 पद
2. हैवी बस ड्राइवर : 46 पद

आवश्यक पात्रता मानदंड

 vacancy in Transport Department : किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड या विश्वविद्यालय से 12वीं पास होना चाहिए। साथ ही, उम्मीदवार के पास सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त संस्थान से वैध कंडक्टर का लाइसेंस होना चाहिए। किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं पास होना चाहिए और साथ ही उम्मीदवार के पास हैवी ट्रांसपोर्ट व्हीकल/हैवी व्हीकल चलाने का वैध लाइसेंस होना चाहिए। इसके अलावा आवेदन करने वाले उम्मीदवार के पास कम से कम 05 साल पुराना एचटीवी/एचएमवी ड्राइविंग लाइसेंस भी होना चाहिए।

Read more: इन राशि वालों के शुरू होने जा रहे अच्छे दिन, मिलेगी तरक्की और बनेंगे आय के नए स्त्रोत 

चयन प्रक्रिया

इन पदों पर उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के जरिए किया जाएगा। इस परीक्षा में एक पेपर होगा, जिसमें 100 वस्तुनिष्ठ प्रकार के प्रश्न पूछे जाएंगे। परीक्षा दो भागों में दो घंटे की अवधि के लिए होगी।

आवेदन शुल्क

इन पदों पर आवेदन करने वाले जनरल/ओबीसी/ईएसएम/डीएसएम (सामान्य) श्रेणी के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 800 रुपये का भुगतान करना होगा। वहीं, एससी/भूतपूर्व सैनिक/डीएसएम (अन्य श्रेणियां)/ईडब्ल्यूएस श्रेणी के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 500 रुपये जमा करने होंगे। उम्मीदवारों को 15 अप्रैल को रात 11.59 बजे तक नेट बैंकिंग/डेबिट कार्ड/यूपीआई के माध्यम से श्रेणीवार आवेदन शुल्क जमा करना होगा।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें