इस राज्य में भी कॉलेज और यूनीवर्सिटी की परीक्षाएं स्थगित, सीएम ने की घोषणा, अब UGC लेगा आगे के निर्णय | College and University examinations postponed in this state too, CM announces

इस राज्य में भी कॉलेज और यूनीवर्सिटी की परीक्षाएं स्थगित, सीएम ने की घोषणा, अब UGC लेगा आगे के निर्णय

इस राज्य में भी कॉलेज और यूनीवर्सिटी की परीक्षाएं स्थगित, सीएम ने की घोषणा, अब UGC लेगा आगे के निर्णय

: , March 11, 2021 / 02:43 PM IST

चंडीगढ़। कोरोना वायरस महामारी के बीच पंजाब में विश्वविद्यालयीन और महाविद्यालयीन छात्रों की फिलहाल अभी परीक्षा नहीं देना होगा। पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने राज्य के सभी विश्वविद्यालय और कॉलेज में एग्जिट कक्षाओं के लिए परीक्षाएं स्थगित करने की घोषणा की है। ये परीक्षाएं 15 जुलाई तक टाल दी गई है। हालांकि, अब परीक्षा का आयोजन कब और कैसे होगा, इस विषय पर अंतिम निर्णय यूजीसी की ओर से लिया जाएगा।

ये भी पढ़ें: यूपी बोर्ड 10वीं और 12वीं का रिजल्ट जारी, 10वीं और 12वीं के टॉपर दो…

सरकारी प्रवक्ता के अनुसार कोरोना वायरस के बीच होने वाली परीक्षाओं को लेकर छात्र और माता- पिता के मन में सुरक्षा और स्वास्थ्य को लेकर टेंशन थी, ऐसे में मुख्यमंत्री ने ये निर्णय लिया हैं। इसके पहले पंजाब के विश्वविद्यालयों ने पहले 29 अप्रैल को यूजीसी द्वारा जारी दिशा-निर्देशों के अनुसार जुलाई 2020 में एग्जिट कक्षाओं की परीक्षा आयोजित करने का निर्णय लिया था। यूजीसी ने तब स्थिति की समीक्षा करने की बात कही थी।

ये भी पढ़ें: CBSE ने 10वीं-12वीं की शेष परीक्षाओं पर साफ की तस्वीर, इस तरह होगा …

अब परीक्षाएं कब और कैसे आयोजित होंगी। इसके बारे में अंतिम फैसला यूजीसी की ओर से लिया जाएगा, गौरतलब है कि कोरोना वायरस संकट को देखते हुए सीबीएसई ने 1 से 15 जुलाई के बीच होने वाली परीक्षा का रद्द कर दिया है। वहीं दिल्ली यूनिवर्सिटी ने होने वाली फाइनल ईयर की परीक्षा को 10 दिनों के लिए स्थगित कर दिया है। परीक्षा की नई तारीख का ऐलान 3 जुलाई को होगा।

ये भी पढ़ें: 15 जुलाई तक जारी कर दिए जाएंगे CBSE 10वीं-12वीं के परिणाम, SC ने बो…

 

#HarGharTiranga