DU Assistant Professor Bharti 2022 : Bumper Recruitment in Janki Devi College

असिस्टेंट प्रोफेसर पदों पर निकली बंपर भर्ती, इन विषयों के लिए मंगाए गए हैं आवेदन, इस दिन से पहले करें अप्लाई

असिस्टेंट प्रोफेसर पदों पर निकली बंपर भर्ती : DU Assistant Professor Bharti 2022 : Bumper Recruitment in Janki Devi College

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 11:51 AM IST, Published Date : October 10, 2022/5:22 pm IST

DU Assistant Professor Bharti 2022 नई दिल्लीः प्रोफेसर बनने की चाह रखने वाले युवाओं के लिए खुशखबरी है। दरअसल, दिल्ली विश्वविद्यालय के जानकी देवी मेमोरियल कॉलेज में इन दिनों प्रोफेसर पदों पर बंपर भर्ती निकली है। यहां कुल 94 सहायक प्रोफेसर पदों के लिए आवेदन मंगाए गए हैं। डीयू की इस भर्ती में आवेदन करने के इच्छुक अभ्यर्थी वेबसाइट colrec.uod.ac.in के जरिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने की अंतिम तिथि रोजगार समाचार में विज्ञापन के प्रकाशन से दो सप्ताह है। यह विज्ञापन 8 अक्टूबर को प्रकाशित हुआ था।

Read More :  हाईकोर्ट के निर्देश पर CBI की टीम पहुंची नर्सिंग काउंसिल ऑफिस, प्रदेश के 37 नर्सिंग कॉलेजों में हुए धांधली की करेगी जांच 

DU Assistant Professor Bharti 2022 नोटिफिकेशन के मुताबिक जिन विषयों पर प्रोफेसर की भर्ती की जाएगी, उनमें वाणिज्य के 17 पद, अर्थशास्त्र के 10 पद, अंग्रेजी के 10 पद, पर्यावरण अध्ययन के 2 पद, हिंदी के 5 पद, इतिहास के 13 पद, मानव विकास में विशेषज्ञता के साथ गृह विज्ञान में 1 पद, गणित के 14 पद, फिलोस्पी के 4 पद, शारीरिक शिक्षा में सहायक प्रोफेसर के 1 पद, राजनीति विज्ञान के 11 पद, संस्कृत के 4 पद और समाजशास्त्र के 2 पद शामिल है।

Read More : मशहूर बिजनेसमैन की रंगरलियों का खुलासा, होटल में खुलेआम लड़कियों संग कर रहे थे ऐसी हरकत, वायरल हुआ वीडियो

भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार का सम्बंधित विषय में मास्टर्स या पीएचडी होना जरूरी है। डीयू की इस भर्ती में अनारक्षित, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस के लिए 500 रुपए आवेदन शुल्क के रूप में जमा कराने होंगे। वहीं एससी, एसटी व दिव्यागों के लिए कोई आवेदन शुल्क नहीं होगा। अभ्यर्थियों को सलाह है कि आवेदन योग्यता व आवेदन प्रक्रिया की विस्तृत जानकारी के लिए पूरा भर्ती नोटिफिकेशन जरूर पढ़ें।

 

Advertisement Qualifications by ishare digital on Scribd