Govt Issues Notification of Panchayat Sahayak Bharti 2024

Panchayat Sahayak Bharti 2024 : ग्राम पंचायतों में 12वीं पास के लिए निकली बंपर भर्ती, इस तारीख तक कर सकते हैं आवेदन

ग्राम पंचायतों में 12वीं पास के लिए निकली बंपर भर्ती, Govt Issues Notification of Panchayat Sahayak Bharti 2024

Edited By :   Modified Date:  June 13, 2024 / 04:43 PM IST, Published Date : June 13, 2024/4:43 pm IST

लखनऊः Panchayat Sahayak Bharti 2024  यदि आप 12वीं पास हैं और सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे हैं तो यह खबर आपके लिए ही है। दरअसल उत्तर प्रदेश में इन दिनों पंचायक सहायक के पदों पर बंपर भर्ती निकली है। पंचायती राज विभाग की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक इस भर्ती अभियान के जरिए से उत्तर प्रदेश की ग्राम पंचायतों में सहायक/अकाउंटेंट-डाटा एंट्री ऑपरेटर के रिक्त पदों को भरा जाएगा। इन पदों के लिए उम्मीदवार विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट panchayatiraj.up.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। आवेदन प्रक्रिया 15 जून 2024 से शुरू होगी। आवेदन की अंतिम तिथि 30 जून 2024 निर्धारित की गई है।

Read More : Trai May Charge Inactive Sim: एक मोबाइल पर दो सिम चलाने वालों को देना होगा चार्ज! भारत में दो करोड़ अधिक यूजर्स के पास है दो नंबर

Panchayat Sahayak Bharti 2024  विभाग की ओर से जारी नोटिफिकेशन की मानें तो सहायक/अकाउंटेंट-डाटा एंट्री ऑपरेटर के कुल 4,821 रिक्त पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। आवेदकों को किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं पास होना चाहिए। इसके साथ ही उम्मीदवार को उसी ग्राम सभा का निवासी होना चाहिए, जहां से वह आवेदन कर रहा है।
वहीं आयु सीमा की बात करें तो पंचायत सहायक/अकाउंटेंट-डाटा एंट्री ऑपरेटर पदों के लिए आवेदकों की न्यूनतम आयु 18 साल होनी चाहिए, जबकि 40 साल से ज्यादा के उम्मीदवार आवेदन के पात्र नहीं होंगे। हालांकि, रिजर्व कैटेगरी के उम्मीदवारों को ऊपरी आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

Read More : Liquor Price Hike: शराब प्रेमियों के लिए बुरी खबर, फिर बढ़े देसी-अंग्रेजी और बीयर के दाम, जानें क्या है नया रेट 

ये रहा आवेदन करने का सबसे आसान तरीका

  • सबसे पहले विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट panchayatiraj.up.nic.in. पर जाएं।
  • अब होम पेज पर उपलब्ध ‘Latest Recruitment’ लिंक पर क्लिक करें।
  • इसके बाद ‘यूपी पंचायत सहायक सह डाटा एंट्री ऑपरेटर डीईओ भर्ती 2024’ टैब पर जाएं।
  • अगले पेज पर मांगी गई डिटेल्स दर्ज करके अपना रजिस्ट्रेशन कर लें।
  • इसके बाद अपना एप्लीकेशन फॉर्म भर लें।
  • आवेदन प्रक्रिया पूरी हो जाने के बाद इसे डाउनलोट करें और एक प्रिंट निकाल लें।