Last date for application of UPSC exam 21 February 2023

UPSC Notification 2023: यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा के लिए नोटिफिकेशन जारी, यहां जानें आवेदन और परीक्षा से जुड़ा पूरा अपडेट

Last date for application of UPSC exam 21 February 2023 यूपीएससी सीएसई के लिए उम्मीदवार 21 फरवरी, 2023 तक आवेदन कर सकते है।

Edited By :   Modified Date:  February 3, 2023 / 10:21 AM IST, Published Date : February 3, 2023/10:20 am IST

Last date for application of UPSC exam : संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने सिविल सेवा परीक्षा (CSE) 2023 के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इच्छुक व योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते है। यूपीएससी सीएसई के लिए उम्मीदवार 21 फरवरी, 2023 तक आवेदन कर सकते है।

Read more: सरकार की दमदार स्कीम, शिक्षित बेरोजगार युवाओं को अब हर महीने मिलेंगे पैसे, जानें कैसे उठांए इस योजना का लाभ 

ऑनलाइन करें रजिस्ट्रेशन

बता दें कि उम्मीदवारों के लिए जरूरी है की वे यूपीएससी की वेबसाइट पर उपलब्ध वन टाइम रजिस्ट्रेशन (ओटीआर) प्लेटफॉर्म पर पहले खुद को रजिस्टर्ड करें। फिर परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन भरने के लिए आगे बढ़ें। पंजीकरण केवल एक बार और पूरे वर्ष में कभी भी किया जा सकता है। अगर उम्मीदवार है पहले से ही रजिस्टर्ड है, वह ऑनलाइन आवेदन भरने के लिए सीधे आगे बढ़ सकते हैं।

त्रुटि को सही करने की तारीख

आयोग द्वारा मिली जानकारी के मुताबिक उम्मीदवारों को आवेदन पत्र में संशोधन का मौका भी दिया जाएगा। आयोग ने अधिसूचना में बताया कि आवेदन प्रक्रिया खत्म होने की अंतिम तारीख के बाद संशोधन प्रक्रिया शुरू की जाएगी। आवेदक 22 फरवरी से 28 फरवरी, 2023 तक आवेदन पत्र में हुई गलतियों को ठीक कर सकते हैं।

मुख्य परीक्षाओं के तारीख का ऐलान

Last date for application of UPSC exam : मुख्य परीक्षाओं की तारीखों का ऐलान आयोग ने पहले ही कर दिया है। बता दें कि परीक्षा का आयोजन 15 सितंबर से 5 दिनों के लिए किया जाएगा। वहीं वन सेवा मुख्य परीक्षा 26 नवंबर से 10 दिनों के लिए आयोजित की जाएगी। मुख्य परीक्षा में सम्मिलित होने के लिए उम्मीदवार को फिर से आवेदन करना होगा, जिसके लिए यूपीएससी विस्तृत आवेदन प्रपत्र (डीएएफ) प्रारंभिक परीक्षा परिणामों की घोषणा के बाद जारी करेगा।

Read more: MP Budget Session: इस दिन आएगा मध्य प्रदेश का बजट, थर्ड सप्लीमेंट्री पेश करने की तैयारी 

ऐसे करें आवेदन

सिविल सेवा परीक्षा या वन सेवा परीक्षा की तैयारी में जुटे उम्मीदवार संयुक्त प्रारंभिक परीक्षा के लिए यूपीएससी नोटिफिकेशन 2023 को आधिकारिक वेबसाइट, upsc.gov.in से डाउनलोड कर सकेंगे। वहीं आवेदन के लिए उम्मीदवारों को आयोग के अप्लीकेशन पोर्टल, upsconline.nic.in पर जाना होगा। इस पोर्टल पर जाकर उम्मीदवारों को पहले वन टाइम रजिस्ट्रेशन करना होगा और फिर रजिस्ट्रेशन विवरणों से लॉग-इन करके उम्मीदवार परीक्षा के लिए अपना आवेदन कर सकते है।

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

 

 

 
Flowers