jal vibhag bharti 2024 last date

Jal Vibhag Bharti 2024: जल विभाग में इतने पदों पर निकली बंपर भर्ती, जानें आवेदन करने की आखिरी तारीख…

jal vibhag bharti 2024 last date: जल विभाग में इतने पदों पर निकली बंपर भर्ती, जानें आवेदन करने की आखिरी तारीख...

Edited By :   Modified Date:  March 3, 2024 / 09:22 PM IST, Published Date : March 3, 2024/9:22 pm IST

jal vibhag bharti 2024 last date: नई दिल्ली। सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए खुशखबरी वाली खबर है। अगर आप भी जल आपूर्ति विभाग में नौकरी करना चाहते हैं तो आपको बता दें कि जल आपूर्ति विभाग द्वारा भर्ती के लिए एक अधिसूचना जारी की गई है, जिसके लिए ऑनलाइन माध्यम से आवेदन किए जा रहे हैं। अगर आप भी इसके लिए आवेदन करना चाहते हैं तो नीचे दी गई सभी जानकारी को ध्यान से पढ़कर आप भी आवेदन कर सकते हैं।

Read more: Mahtari Vandana Yojana: 7 मार्च को जारी होगी महतारी वंदन योजना की पहली किस्त, 70 लाख से अधिक महिलाओं को मिलेगा लाभ… 

महत्वपूर्ण तिथियां

इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन करने की महत्वपूर्ण तारीख की बात करें तो सभी उम्मीदवारों को बता दें कि आवेदन प्रक्रिया 15 फरवरी 2024 से शुरू हो चुकी है और आवेदन करने की आखिरी तारीख 6 मार्च 2024 रखी गई है। इसलिए सभी उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। जो लोग इस भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं वे अंतिम तिथि से पहले आवेदन करके अपना करियर बना सकते हैं।

आयु सीमा

जल आपूर्ति विभाग द्वारा जारी इस भर्ती के लिए आवेदन करने की आयु सीमा की बात करें तो उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए। आयु सीमा की गणना 1 जुलाई 2024 के आधार पर की जाएगी।

आवेदन शुल्क

अगर हम आवेदन शुल्क की बात करें तो आपको बता दें कि सभी वर्ग के आवेदकों को आवेदन शुल्क के रूप में मात्र 25 रुपए का भुगतान करना होगा। आवेदन शुल्क भुगतान का तरीका ऑनलाइन रखा गया है।

Read more: CM Vishnu Deo Sai: CM विष्णु देव साय कल 3 कार्यक्रमों में होंगे शामिल, यहां देखें पूरा शेड्यूल… 

पदों का विवरण

जल आपूर्ति विभाग द्वारा निकाली गई भर्ती में कुल 200 पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है।

शैक्षणिक योग्यता

jal vibhag bharti 2024 last date: जल आपूर्ति विभाग द्वारा जारी इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए शैक्षणिक योग्यता की बात करें तो सभी आवेदकों को किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से 12वीं पास होना अनिवार्य है और आपको टाइपिंग का ज्ञान भी होना चाहिए।

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें