mp govt job vacancy 2022

प्रदेश में सरकारी विभागों में खाली पदों पर भर्तियां शुरू, सीधी भर्ती को लेकर कर्मचारियों ने किया विरोध, सरकार को खिलाफ खोलने जा रहे मोर्चा

mp govt job vacancy 2022 मध्यप्रदेश में सरकारी विभागों में खाली पदों पर भर्तियां शुरू हो गई है लेकिन सीधी भर्ती का विरोध भी शुरू हो गया है

Edited By: , December 2, 2022 / 02:14 PM IST

mp govt job vacancy 2022: भोपाल। मध्यप्रदेश में सरकारी विभागों में खाली पदों पर भर्तियां शुरू हो गई है लेकिन सरकारी नौकरियों में सीधी भर्ती का विरोध भी शुरू हो गया है। 10 साल की सेवा पूरी कर चुके अनियमित कर्मचारियों को नियमित करने का प्रावधान है। लेकिन, मध्यप्रदेश में अब भी दैनिक वेतन भोगी,अंशकालीन कर्मचारी ,संविदा आउटसोर्स कर्मी काम कर रहे हैं, इनकी 10 साल की सेवा पूरी हो गई है। राज्य सरकार ने इन्हें अब तक नियमित नहीं किया है और न ही कई स्थाई कर्मचारियों को 7वां वेतनमान भी नहीं दिया है।

mp govt job vacancy 2022: मध्यप्रदेश कर्मचारी मंच के अध्यक्ष अशोक पाण्डे का कहना है कि राज्य सरकार स्थाई कर्मियों, दैनिक वेतन भोगी कर्मचारियों और अंशकालीन कर्मचारियों के अधिकारों का हनन कर शासकीय विभागों के रिक्त पदों पर सीधी भर्ती कर रही है। जबकि सुप्रीम कोर्ट के स्पष्ट आदेश हैं कि 10 साल की सेवा पूर्ण कर चुके अनियमित कर्मचारियों को नियमित किया जाए। स्थाई कर्मियों को 7वें वेतनमान का लाभ दिया जाए, लेकिन राज्य सरकार इस दिशा में कार्रवाई नहीं कर रही है । इन तीनों संवर्ग के कर्मचारी मध्यप्रदेश कर्मचारी मंच के बैनर तले 4 दिसंबर 2022 को भोपाल में बड़ा सम्मेलन कर आंदोलन की रणनीति बनाएंगे और प्रदेश व्यापी आंदोलन का शंखनाद करेंगे।

mp govt job vacancy 2022: कर्मचारी 6 सूत्रीय मांगों का ज्ञापन 5 दिसंबर को राज्य सरकार को नोटिस के रूप में देंगे। कर्मचारियों की मांगे है कि स्थाई कर्मियों को सुप्रीम कोर्ट के आदेश 15 दिसंबर 2016 के पालन में 7वें वेतनमान का लाभ दिसंबर 2016 से एरियर सहित देने सामान्य प्रशासन विभाग के आदेश 7 अक्टूबर 2016 के पालन में स्थाई कर्मियों को नियमित किया जाए। सुप्रीम कोर्ट के आदेश दिनांक 10 अप्रैल 20 06 एवं सामान्य प्रशासन विभाग के आदेश 16 मई 2007 के पालन में 10 साल की सेवा पूर्ण कर चुके दैनिक वेतन भोगी कर्मचारियों को नियमित किया जाए। स्थाई कर्मियों दैनिक वेतन भोगी कर्मचारियों अंशकालीन कर्मचारियों को अनुकंपा नियुक्ति का लाभ लेने न्यू पेंशन योजना 2005 वापस लेकर पुरानी पेंशन योजना लागू करने अंशकालीन कर्मचारियों को दैनिक वेतन भोगी कर्मचारी का दर्जा देने की मांग प्रमुखता है।

ये भी पढ़ें- 13 साल की छात्रा के साथ क्लास के लड़कों ने किया दुष्कर्म, एक नाबालिग समेत दो गिरफ्तार

ये भी पढ़ें- अपने टैलेंट से इस एक्ट्रेस ने सोशल मीडिया में मचाया धमाल, वेब सीरीज से लेकर फिल्मों तक मे कर चुकी है काम

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें