Rajasthan Board 12th Result Live Check | राजस्थान बोर्ड ऑफ़ सेकेंडरी एजुकेशन वेबसाइट | Rajasthan Board 12th Result: राजस्थान बोर्ड के 12वीं कक्षा के परीक्षा के परिणाम आज होंगे जारी.. एक Click में यहाँ कर सकते हैं चेक..

Rajasthan Board 12th Result: राजस्थान बोर्ड के 12वीं कक्षा के परीक्षा के परिणाम आज होंगे जारी.. एक Click में यहाँ कर सकते हैं चेक..

राजस्थान बोर्ड सेकेंडरी एजुकेशन यानी आरबीएसई ने रविवार को इसकी जानकारी मीडिया को साझा की थी, जिसमें बोर्ड की ओर से कहा गया है कि 12वीं कक्षा की तीनों स्ट्रीम साइंस, आर्ट्स और कॉमर्स का रिजल्ट को जारी करने की सूचना दी गई थी।

Edited By :   Modified Date:  May 20, 2024 / 11:54 AM IST, Published Date : May 20, 2024/11:54 am IST

जयपुर: राजस्थान बोर्ड कक्षा 12वीं के विद्यार्थियों का इंतजार आज खत्म होने वाला है। आज (Rajasthan Board 12th Result Live Check) को दोपहर 12 बजे राजस्थान बोर्ड 12वीं साइंस, कॉमर्स, आर्ट्स और वरिष्ठ उपाध्याय रिजल्ट के परिणामों की घोषणा कर दी जाएगी। कक्षा 12वीं का रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दिया जाएगा।

Iran President Latest News: ईरानी राष्ट्रपति के मारे जाने की खबर.. खोजी टीम ने ढूंढ निकाला क्रैश हुए हेलीकॉप्टर का मलबा..

राजस्थान बोर्ड ऑफ़ सेकेंडरी एजुकेशन वेबसाइट

राजस्थान बोर्ड सेकेंडरी एजुकेशन यानी आरबीएसई ने रविवार को इसकी जानकारी मीडिया को साझा की थी, जिसमें बोर्ड की ओर से कहा गया है कि 12वीं कक्षा की तीनों स्ट्रीम साइंस, आर्ट्स और कॉमर्स का रिजल्ट को जारी करने की सूचना दी गई थी। आरबीएसई 12वीं रिजल्ट की प्रेस कॉन्फ्रेंस में बोर्ड प्रशासक महेश चंद्र शर्मा इन नतीजों की घोषणा करेंगे। पिछले साल कॉमर्स स्ट्रीम में लड़कियों का पास प्रतिशत 98.01 फीसदी था जबकि लड़कों का पास प्रतिशत 95.85 फीसदी था। साइंस स्ट्रीम में लड़कियों का उत्तीर्ण प्रतिशत 97.39 प्रतिशत था, जबकि लड़कों का उत्तीर्ण प्रतिशत 94.72 प्रतिशत था।

ऐसे चेक करें अपना परिणाम

RBSE Board 12th Result 2024 Roll Number: रोल नंबर से कैसे देखें?

  • राजस्थान बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट rajeduboard.rajasthan.gov.in या rajresults.nic.in पर जाएं।
  • जैसे ही वेबसाइट खुलेगी, वहां Rajasthan Board 12th Result 2024 Link मिलेगा। उसे क्लिक करें।
  • अपना संकाय चुनें- कला, विज्ञान या वाणिज्य।
  • अपना राजस्थान बोर्ड 12वीं रोल नंबर 2024 भरें।
  • मांगी गई सभी जानकारी भरने के बाद सबमिट पर क्लिक करें।
  • आपका परिणाम सामने आ जाएगा। उसे वहीं से डाउनलोड कर लें।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp