मंत्री रमेश पोख‍रियाल ने ट्वीट कर कहा- 10वीं-12वीं के स्टूडेंट्स ध्यान दें, CBSE आज जारी करेगा परीक्षा की तारीख | Students of 10th-12th should pay attention, CBSE will release exam pattern today

मंत्री रमेश पोख‍रियाल ने ट्वीट कर कहा- 10वीं-12वीं के स्टूडेंट्स ध्यान दें, CBSE आज जारी करेगा परीक्षा की तारीख

मंत्री रमेश पोख‍रियाल ने ट्वीट कर कहा- 10वीं-12वीं के स्टूडेंट्स ध्यान दें, CBSE आज जारी करेगा परीक्षा की तारीख

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:00 PM IST, Published Date : May 16, 2020/8:35 am IST

नई दिल्ली। CBSE बोर्ड की कक्षा 10वीं-12वीं की बची हुई परीक्षाओं को लेकर आज शाम एग्जाम्स की डेटशीट जारी किया जाएगा। मानव संसाधन विकास मंत्री डॉ रमेश पोख‍रियाल निशंक ने खुद ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है।

Read More News: राहत पैकेज पर बरसे राहुल, बोले- गरीबों को कर्ज नहीं कैश की जरुरत, छत्तीसगढ़ सरकार के काम 

अपने ट्वीट में मंत्री ने छात्रों को अलर्ट करते हुए कहा कि CBSE बोर्ड की कक्षा 10वीं-12वीं की बची हुई परीक्षाओं का आयोजन जुलाई में होगा। वहीं अब आज शाम 5 बजे बची हुई परीक्षाओं की पूरी डेटशीट जारी कर दी जाएगी। सभी छात्र अधिक जानकारी के लिए बने रहे। उल्लेखनीय है कि 1 से 15 जुलाई के बीच बची हुई परीक्षाएं आयोजित होनी है। 

Read More News: घरेलू उड़ाने जल्द शुरू कर सकती है सरकार, तय किए गए ये नियम.. जानिए

इधर शुरू हुआ मूल्यांकन का काम

लॉकडाउन के चलते प्रभावित हुई 10वीं-12वीं बोर्ड के कापियों का मूल्यांकन शुरू हो गया है। दरअसल लॉकडाउन से पहले जिन विषयों की परीक्षा हो गए है। उन उत्तरपुस्तिकाओं का मूल्यांकन काम शुरू कर दिया है। बताते चले कि मंत्री ने खुद ट्वीट कर इसकी जानकारी दी थी। डॉ निशंक ने बताया था कि 29 विषयों की परीक्षाएं होना बाकी हैं, लेकिन जिन 173 विषयों की परीक्षा हो चुकी थी, उनकी 1.5 करोड़ से भी अधिक उत्तरपुस्तिकाएं हैं। इन सभी को जांचने के लिए गृह मंत्रालय की ओर से अनुमति मिल गई है। जल्द ही मूल्यांकन पूरी होने के बाद रिजल्ट जारी करने की तैयारी किया जाएगा।

Read More News:  सीएम बघेल ने औरैया सड़क हादसे में श्रमिकों की मौत पर जताया दुख, परजिनों के प्रति व्यक्त की संवेदना