Teacher Recruitment: Recruitment of PGT teachers

Teacher Recruitment: शिक्षक बनने का शानदार मौका, 4000 से अधिक पदों पर PGT शिक्षकों की भर्ती, जानें आवेदन की अंतिम तारीख

Teacher Recruitment: Recruitment of PGT teachers on more than 4000 posts अप्लाई करने की लास्ट डेट नजदीक है।

Edited By :   Modified Date:  December 23, 2022 / 06:58 PM IST, Published Date : December 23, 2022/6:58 pm IST

Recruitment of PGT teachers : हरियाणा लोक सेवा आयोग ने विभिन्न पोस्ट ग्रैजुएट टीचर्स विषयो में कुल 4476 रिक्तियों पर योग्य उम्मीदवारों की भर्ती की जानी है। इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले इच्छुक उम्मीदवारों को बता दें। अप्लाई करने की लास्ट डेट नजदीक है।
उम्मीदवार 25 दिसंबर तक ऑनलाइन माध्यम से अपने आवेदन कर सकते हैं। आवेदन के लिए निर्धारित योग्यता आयु सीमा चयन प्रक्रिया सैलरी विषय वार पद एवं अन्य जानकारी नीचे नोटिफिकेशन में मौजूद है।

Read more: निवेशकों को लग सकता है झटका! कोरोना के खौफ से शेयर बाजार में आई सुनामी, अडानी ग्रुप के सभी शेयर बेहाल 

महत्वपूर्ण तिथियां

आवेदन शुरू करने की डेट 27 नवंबर
आवेदन करने की लास्ट डेट 25 दिसंबर

आवेदन के लिए निर्धारित योग्यताएं

Recruitment of PGT teachers : आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को संबंधित विषय में 50% नंबरों के साथ b.ed पास होना चाहिए। इसके अलावा उम्मीदवारों को HTET STET परीक्षा पास होना जरूरी है। आवेदन के लिए आयु सीमा 18 वर्ष से 42 वर्ष निर्धारित की हुई है सब्जेक्ट वाइज निर्धारित योग्यता की जानकारी उम्मीदवार नोटिफिकेशन में चेक कर सकते हैं।

Read more: कोरोना के नए वैरिएंट BF.7 से बिगड़े हालात! यहां इन दवाईयों की हो रही भारी किल्लत, एक बार फिर अस्पतालों में लगी लंबी लाइने… 

फीस और सैलरी

पुरुष उम्मीदवारों के लिए एप्लीकेशन फीस ₹8000 है। जबकि हरियाणा के आरक्षित कैटेगरी के उम्मीदवारों और महिला उम्मीदवारों के लिए फीस ₹250 है, बता दें कि अंतिम रूप से चयनित उम्मीदवारों को ₹47600 से लेकर ₹151000 तक की सैलरी दी जाएगी।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें