Manjhe Se Bachne Ka Jugaad

Manjhe Se Bachne Ka Jugaad: मांझे से कट रहीं सांसों की ‘डोर’, टू व्हीलर वाले ऐसे करें अपना बचाव, करें ये देसी जुगाड़

Manjhe Se Bachne Ka Jugaad आ गया मार्केट में जानलेवा मांझे से बचने का देसी जुगाड़, बाइक वाले आज ही करें बचाव

Edited By :   Modified Date:  January 15, 2024 / 02:18 PM IST, Published Date : January 15, 2024/2:18 pm IST

Manjhe Se Bachne Ka Jugaad: भोपाल। मकर संक्रांति का मौका है और आसमान में छेटी-बड़ी, रंग-बिरंगी पतंगें उड़ रहीं है। लेकिन सड़क पर मौत का मांझा धूम रहा है। इन दिनों पतंग का मांझा टू व्हीलर चलाने वालो के लिए जानलेवा साबित हो रहा है। चाइना मांझे पर बैन लगने के बावजूद ये मार्केट में गुपचुप तरीके से बिक रहा है। इसकी वजह से टू व्हीलर चालक सकते में है। ऐसे में सवाल ये उठता है कि आखिर इस जानलेवा मांझे से बचा कैसे जाएं।

Manjhe Se Bachne Ka Jugaad: हाल ही में एक जुगाड़ सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें मांझे से बचने के लिए तरीका ढ़ूंढ लिया है। जिससे आप अपने आप को सुरक्षित कर सकते है। इस वीडियो में दिखाया गया है कि जब भी आप बाइक या फिर स्कूटर चलाते हैं तो आप स्टेनलेस स्टील के पतले सेफ्टी वायर को आगे लगा सकते हैं। ये सेफ्टी वायर आपके टू व्हीलर के हैंडल पर फिट हो जाती है, अगर कोई मांझा आपकी तरफ आता भी है तो इस वायर से टकराएगा तो आपको पता चल जाएगा। जिसके बाद आप मांझे के हमले से खुद को बचा सकते हो। ये देशी जुगाड़ आपको किसी भी मैकेनिक के पास मिल जाएगी।

Manjhe Se Bachne Ka Jugaad: इसके अलावा उज्जैन पुलिस का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो को शेयर करते हुए लिखा गया है कि हमें उज्जैन पुलिस से पुलिसिंग सीखने की जरूरत है। देखिए कैसे वे लोगों को चाइनीज, नायलॉन मांझे के इस्तेमाल से रोक रहे हैं। कैसे वे ड्रोन से पतंगबाजी की निगरानी कर रहे हैं और लोगों को चाइनीज, नायलॉन मांझा का इस्तेमाल न करने के लिए सचेत कर रहे हैं। अच्छा काम।

Manjhe Se Bachne Ka Jugaad: मध्य प्रदेश में जान के दुश्मन बने मांझे ने कई लोगों की हाल ही में जान ली है। इसमें धार में चायना डोर से गला कटने से एक सात साल के मासूम की मौत हो गई। घटना रविवार शाम की है। बच्‍चा अपने पिता के साथ बाइक से बाजार जा रहा था। वहीं, छिंदवाड़ा जिले में चाइनीज मांझे से तीन लोगों के गले कट गए। तीनों को इलाज के लिए अस्‍पताल में जारी है।

ये भी पढ़ें- CM Dr Mohan Yadav Made Laddus: सीएम यादव ने बनाए लड्डू, उज्जैन से अयोध्या भेजे जाएंगे 5 लाख लड्डू

ये भी पढ़ें- Gwalior News: ट्रैफिक पुलिस की अनोखी पहल, ट्रैफिक नियमों के प्रति जागरुक करने के लिए लिया गजक का सहारा

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें