6 seater unique electric bike

महंगाई के बढ़ते आलम को देख किया ऐसा अनोखा जुगाड़, बना डाली 10 रुपये में 150 किलोमीटर तक चलने वाली इलेक्ट्रिक बाइक

A village boy made an amazing 6 seater electric bike with jugaad :10 रुपये में 150 किलोमीटर तक का सफर कर सकेगे

Edited By :   Modified Date:  December 2, 2022 / 07:40 PM IST, Published Date : December 2, 2022/7:37 pm IST

6 seater unique electric bike ;भारत देश के लोगों के पास एक ऐसा टैलेंट है जिसकी पूरी दुनिया तारीफ करती है वो है जुगाड़। हम भारतीयों ने जुगाड़ करने में महरात हासिल कि है। अक्सर हम सोशल मीडिया में जुगाड़ से बनी कोई तरह के वीडियो देखते है। लेकिन इन दिनों सोशल मीडिया में एक ऐसा वीडियो वायरल हो रहा है। जिसकी तारीफ देश ही नहीं बल्कि विदेश में भी कि जा रही है। इस वीडियो में एक कमाल का इनोवेशन देखने को मिल रहा है, जिसमें एक लड़के ने दिमाग लगाकर एक ऐसी बाइक बनाई है, जिसमें एक साथ 6 लोग सवारी कर सकते हैं। जी हां ये सुनने में भले ही अजीब लग रहा है, लेकिन जब आप ये वीडियो देखेंगे तो आपके भी इस बात पर भरोसा हो जाएगा।

यह भी पढ़े : सरकार ने स्टार्टअप को पेटेंट मामले में सहायता करने वाले पेशेवरों का शुल्क बढ़ाया

10 रुपये में 150 किलोमीटर तक कर सकेंगे सफर

6 seater unique electric bike; गांव के लड़के ने ‘जुगाड़’ से 6 सीटों वाली इलेक्ट्रिक बाइक बनाई है। इस वीडियो में देखा जा सकता है कि कैसे एक लड़के ने बिना किसी मदद के एक ऐसी अनोखी बाइक बनाई है। जिसमे करीबन 5 से 6 लोग आराम से सफर कर सकते है। मिली जानकरी के अनुसार इस बाइक को बनने में युवक को 10 हजार से 12 हज़ार रूपए लगे है। वही इस अनोखे बाइक की ख़ासित यह है कि इस पर सवार होकर आप कम से कम 10 रुपये में 150 किलोमीटर तक का सफर कर सकेगे। यह एक इलेक्ट्रिक बाइक है जिसको मात्र एक बार चार्ज कर के आप कम से कम 100 किलोमीटर का सफर कर सकेंगे।

यह भी पढ़े : विधानसभा में आरक्षण संशोधन विधेयक पर चर्चा जारी, पूर्व CM रमन सिंह ने कही ये बात

अनोखी बाइक का वीडियो सोशल मीडिया में हुआ वायरल

6 seater unique electric bike : यह वीडियो 31 सेकंड का है, जिसमें युवक जुगाड़ से तैयार 6 सीट वाला बैटरी व्हीकल चलाता नजर आ रहा है। एक बंदा उससे पूछता है कि अरे भाई क्या बनाए हो… तो शख्स जवाब देता है कि भाई हमने यह 6 पैसेंजर वाली गाड़ी बनाई है, जिसे बनाने की लागत 10-12 हजार रुपये आई है। वहीं यह वाहन एक बार फुल चार्ज करने पर 150 किलोमीटर तक चलता है, और फुल चार्ज होने में 8-10 रुपये की बिजली लगती है। 1 ड्राइवर सहित 5 लोग बैठ सकते हैं। इस वीडियो को देखकर एक बात तो साफ़ है कि हम भारतीयों में टैलेंट कूट-कूटकर भरा है।