Woman water plants with period blood

पीरियड ब्लड का उपयोग कर ऐसे अजीबोगरीब काम करती है ये महिला, सुनकर दंग रह जाएंगे आप

Woman water plants with period blood: रिले आयन एक एमबोडिमेंट और सेंशुएलिटी गाइड हैं, जो महिलाओं को अपने प्राइवेट मोमेंट्स को खुलकर जीना सिखाती हैं, साथ ही महिलाओं के शरीर से जुड़े कई टैबू को भी दूर करने का काम करती हैं। एक रिपोर्ट के मुताबिक, हाल ही में उन्होंने टिकटॉक पर बताया कि कैसे वो अपने पीरियड ब्लड का उपयोग करती हैं।

Edited By :   Modified Date:  December 21, 2022 / 06:57 PM IST, Published Date : December 21, 2022/6:57 pm IST

नई दिल्ली। Woman water plants with period blood: पीरियड्स का समय हर महिला के लिए काफी मुश्किल होता है। ये समय न सिर्फ मानसिक तौर पर बल्कि शारीरिक तौर पर भी उनके लिए चुनौतियां रहती हैं। बदन दर्द, थकान, मूड स्विंग जैसी चीजें महिलाएं पीरियड्स के वक्त अनुभव करती हैं। पीरियड्स में निकलने वाले खून को औरतें पैड, पीरियड कप आदि जैसी चीजों की मदद से शरीर से निकालती हैं, लेकिन एक महिला पीरियड ब्लड को यूं ही नहीं फेंकती, वो उसे कई कामों में लाती है जिसे सुनकर आप हैरान हो जाएंगे।

व्हाइट शिमरी लहंगे में बला की खूबसूरत लग रही ये हसीना, कातिलाना तस्वीरें देख होश खो बैठे फैंस

प्राइवेट मोमेंट्स को खुलकर जीना सिखाती हैं रिले

दरअसल, रिले आयन एक एमबोडिमेंट और सेंशुएलिटी गाइड हैं, जो महिलाओं को अपने प्राइवेट मोमेंट्स को खुलकर जीना सिखाती हैं, साथ ही महिलाओं के शरीर से जुड़े कई टैबू को भी दूर करने का काम करती हैं। एक रिपोर्ट के मुताबिक, हाल ही में उन्होंने टिकटॉक पर बताया कि कैसे वो अपने पीरियड ब्लड का उपयोग करती हैं।

अब ऐसे कमेंट्स करने वालों की खैर नहीं, इस सोशल मीडिया प्लेटफार्म ने दी ये बड़ी चेतावनी

पौधों की सिंचाई के लिए करती हैं इस्तेमाल

रिले आयन ने बताया कि वो सबसे पहले तो अपने पीरियड ब्लड को घर में लगे पौधों की सिंचाई के लिए इस्तेमाल करती हैं। उनका मानना है कि पीरियड ब्लड में काफी पोशक तत्व होते हैं जो पौधों के लिए फायदेमंद हैं। वो खून को पानी में मिलाकर पौधे सींचती हैं। इसके अलावा वो उस खून को चेहरे पर क्रीम या फेस मास्क की तरह प्रयोग करती हैं। इतना ही नहीं, वो उस खून को शरीर पर कटे या नए टैटू की जगह पर लगा लेती हैं। उनका मानना है कि पीरियड ब्लड में मेसेनकाइमल स्टेम सेल होते हैं जिनके अंदर घाव भरने की शक्ति से लेकर स्किन को सॉफ्ट करने की भी शक्ति होती है।

Kanya Utthan Scheme: छात्राओं के लिए खुशखबरी.. इस स्कीम के तहत सरकार देगी 25-25 हजार रुपये, जानें कैसे उठा सकते हैं लाभ

पीरियड ब्लड से मसाज करना काफी कारगर

इन दो अजीबोगरीब कामों के अलावा वो अपने पीरियड ब्लड को पेंट की तरह भी उपयोग करती हैं। उनका मानना है कि इंसान के माथे पर उसकी तीसरी आंख होती है और उन इंद्रियों को एक्टिव करने के लिए पीरियड ब्लड से माथे पर मसाज करना काफी कारगर होता है। मिली जानकारी के मुताबिक, वो किसी भी तरह से प्रशिक्षित हेल्थ एक्सपर्ट नहीं हैं, इसलिए उनकी बातों पर पूरी तरह से विश्वास करना भी सही नहीं है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें