This dangerous snake swallowed the python, the users were also surprised

अजगर को निगल गया ये खतरनाक सांप, तस्वीरें देख यूजर्स भी रह गए हैरान, दे रहे ऐसी प्रतिक्रियाएं

Dangerous snake swallowed python: This dangerous snake swallowed the python,तस्वीरें देख यूजर्स भी रह गए हैरान, दे रहे ऐसी प्रतिक्रियाएं

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:21 PM IST, Published Date : August 25, 2022/11:18 am IST

फ्लोरिडा।Dangerous snake swallowed python: अजगर काफी विशाल और भारी भरकम सांप होता है जो किसी भी जीव को निगल लेता है, लेकिन अगर कोई दूसरा सांप ही बारी-भरकम अजगर को निगल जाए तो ये सुनकर कोई भी हैरान रह जाएगा। सोशल मीडिया पर एक ऐसी ही घटना लोगों के बीच चर्चा में छाई हुई है।  >>*IBC24 News Channel के WHATSAPP  ग्रुप से जुड़ने के लिए  यहां CLICK करें*<<

Tomato Flu पर सरकार ने जारी की एडवाइजरी, स्वास्थ्य विभाग ने कहा रखें इन बातों का ध्यान

ट्रैकिंग ट्रांसमीटर से हुआ मामले का खुलासा

Dangerous snake swallowed python: दरअसल, फ्लोरिडा में एक कॉटनमाउथ सांप ने एक ट्रैकर वाले अजगर को खा लिया। मियामी चिड़ियाघर ने हाल ही में ट्रैकर का पता लगाने की कोशिश करते हुए आश्चर्यजनक खोज की। इसने फेसबुक पर अजगर के साथ सांप के पेट के अंदरूनी हिस्से का एक्स-रे भी पोस्ट किया। इसमें तस्वीर उस ट्रैकिंग ट्रांसमीटर को दिखाती है जो अजगर की रीढ़ पर लगाया गया था। ट्रैकर चिड़ियाघर के कर्मचारियों को सांप की गतिविधियों का अध्ययन करने और उन्हें नियंत्रित करने की अनुमति देता है। एक्स-रे से यह भी पता चलता है कि बर्मीज अजगर को देशी सांप ने पहले पूंछ की ओर से खाया था।

प्रदेश में स्वाइन फ्लू से हुई मौत ने बढ़ाई स्वास्थ्य विभाग की चिंता, इस जिले में महिला बनी शिकार 

फेसबुक पोस्ट में कही ये बात

Dangerous snake swallowed python: मियामी चिड़ियाघर ने फेसबुक पोस्ट में कहा, कि आपने बॉबकैट के बारे में समाचारों में सुना होगा जो एवरग्लेड्स में एक आक्रामक बर्मी अजगर से अंडे चोरी और उपभोग करने का दस्तावेज था, लेकिन यह एकमात्र देशी प्रजाति नहीं है जो वापस लड़ रही है! एक अजगर जिसमें ट्रैकिंग ट्रांसमीटर लगाया गया था चिड़ियाघर मियामी में सर्जनों द्वारा हाल ही में एक अन्य सांप द्वारा खाया गया पाया गया था। एक देशी कॉटनमाउथ, जिसे वाटर मोकासिन के रूप में भी जाना जाता है। आप इस एक्स-रे, या रेडियोग्राफ़ पर कॉटनमाउथ के अंदर रीढ़ और अजगर के ट्रांसमीटर को देख सकते हैं, मियामी चिड़ियाघर के पशु अस्पताल में लिया गया था। कॉटनमाउथ सांप ने 43 इंच लंबा था और उसने 39 इंच के बर्मी अजगर को खा लिया।बता दें बर्मीज अजगर एक बड़ी गैर विषैले प्रजाति है जिसे फ्लोरिडा में आक्रामक माना जाता है। वे एवरग्लेड्स पारिस्थितिकी तंत्र में पाए जाते हैं और दशकों से आर्द्रभूमि पारिस्थितिकी तंत्र को नुकसान पहुंचा रहे हैं।

ये खूबसूरत खिलाड़ी अपने कोच संग रचाने जा रही शादी, इन फेमस खिलाड़ियों को कर चुकी है डेट 

तस्वीरे देख यूजर्स हुए दंग

Dangerous snake swallowed python: न्यूजवीक ने चिड़ियाघर से संपर्क किया, जिसने इस घटना को आक्रामक अजगर के खिलाफ देशी प्रजाति वापस लड़ने के रूप में संदर्भित किया। तस्वीरें देखकर फेसबुक यूजर्स दंग रह गए। सभा के मन में ये सवाल पैदा हो रहे हैं कि भला अजगर जैसे भारी-भरकम सांप को कोई दूसरा सांप कैसे खा सकता है।

और भी है बड़ी खबरें…