Gaathiya ka ilaaj By Pradeep Mishra

Gaathiya ka ilaaj: क्या आपको भी है गठिया की दिक्कत तो करें ये आसान उपाय, पं. प्रदीप मिश्रा ने बताया टोटका

Gaathiya ka ilaaj By Pradeep Mishra पंडित प्रदीप मिश्रा ने बताए गठियां और शरीर में जकड़न को दूर करने का उपाय

Edited By :   September 4, 2023 / 05:20 PM IST

Gaathiya ka ilaaj By Pradeep Mishra: मध्य प्रदेश के मशहूर कथा वाचक पंडित प्रदीप मिश्रा अपने धार्मिक कथाओं के साथ-साथ घरेलू दिक्कतें के उपाय देने के लिए भी मशहूर है। उनके कई भक्त कुबेरेश्वर धाम में अपने दिक्कतों का निवारण पाने के लिए आते है। हाल ही में प्रदीप मिश्रा का एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है जिसमें पंडित मिश्रा ने गाठिया का इलाज का उपाय बताआ है।

गाठिया और जकड़न से पाए निजात

Gaathiya ka ilaaj By Pradeep Mishra: वायरल वीडियो में पंडित मिश्रा ने बताया कि शास्त्र कहता है कि जिस भी व्यक्ति को गठिया की दिक्कत हो जाती है। हाथ पैर में जकड़न होती है या बैठने पर उठने में दिक्कत होती है घुटने में दिक्कतत होती है। या फिर रात में सोते समय कमर अकड़ जाती है उसके लिए कुंदकेश्वर महादेव की पूजन की जाती है।

पूजन की विधि

Gaathiya ka ilaaj By Pradeep Mishra: पंडित मिश्रा ने पूजन करने की विधि बताते हुए कहा कि चंदन को तिल्ली के तेल में घोलकर प्रदोष के दिन भगवान शंकर के शिवलिंग पर लेप लगाना है। इसके बाद बाबा का पनी से स्नान कराने के बाद दूध से स्नान, दही से स्नान, पंचामृत का स्नान कराने के बाद बाबा पर कोई भी 7 वृक्ष की पत्तियां और 7 वेलपत्र शिव जी को अर्पित करना है। चढ़ाए हुए पत्ते को घर वापस लाना है और रात में सोने पहले एक कुंदकेशवर महादेव का नाम लेकर बेलपत्र का सेवन करने से घुटने में कमर में जो जकड़न होती है या गठिया की तकलीफ धीरे-धीरे दूर हो जाती है।

ये भी पढ़ें- MP Assembly Election 2023: चुनाव से पहले रूठों को मनाने में जुटी कांग्रेस, स्क्रीनिंग कमेटी में विशेष तौर पर इन नेताओं को दी जगह

ये भी पढ़ें- Gwalior suicide news: घर से नाराज होकर घर से निकला किसान, गाड़ी के अंदर कर दिया बड़ा कांड, देखता रह गया पूरा परिवार

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers